पुणे में दर्शकों की मौजूदगी के बिना होगा इंडिया-इंग्लैंड मैच

पुणे । पुणे सामाचर ऑनलाइन –  महामारी कोरोना के चलते इंडिया और इंग्लैंड के बीच मार्च के अंत में होने वाली वनडे सीरीज के आयोजन पर मंडरा रही आशंकाएं अब दूर हो गई हैं।  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की इजाजत के बाद पुणे में तीन मैचों की सीरीज के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है। एमसीए के अधिकारियों ने शनिवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की और सीरीज के आयोजन के लिए हरी झंडी हासिल की। हालांकि, ये सीरीज स्टेडियम में बिना दर्शकों की मौजूदगी के ही खेली जाएगी।

पुणे और मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए सीरीज को पुणे के बजाए दूसरे स्थान पर आयोजित करने की खबरें आई थीं, जिसके बाद महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अधिकारियों ने शनिवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की और सीरीज के आयोजन के लिए मंजूरी हासिल की। हालांकि, पुणे के फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है, क्योंकि ये सीरीज स्टेडियम में बिना दर्शकों की मौजूदगी के ही खेली जाएगी।

भारत और इंग्लैंड की टीमें फिलहाल टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं, जिसका आखिरी मैच 4 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाना है। इसके बाद इसी मैदान पर 5 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। फिर आखिर में दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज होगी, जिसके लिए पुणे के स्टेडियम को चुना गया था। हालांकि, बीते कुछ दिनों में राज्य में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के कारण बीसीसीआई इसे किसी दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने पर विचार कर रही थी।

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारी शनिवारको मुंबई में मुख्यमंत्री ठाकरे और पर्यावरण व पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे से मिले। मुख्यमंत्री ठाकरे ने क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों को सभी तरह से एहतियाती कदम उठाने के निर्देश भी दिए ताकि मैचों का सही से आयोजन किया जा सके। इसके बाद एमसीए ने एक बयान जारी कर कहा, महाराष्ट्र में कोरोनावायरस मामलों में बढ़ोतरी की गंभीरता को देखते हुए, और मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए इनपुट के बाद ये फैसला किया गया है कि इन मैचों के लिए बिना दर्शकों की मौजूदगी के आयोजन की इजाजत दी जाती है।

You might also like

Comments are closed.