Ind vs Eng : सीरीज बचानी है तो ‘इस’ खिलाड़ी का कराओ डेब्यू, विराट पर बढ़ा दबाव

चेन्नई : ऑनलाइन टीम – चेन्नई में खेले पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है। इस जीत के साथ वो 4 टेस्ट की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। ये चेन्नई में भारत को 22 सालों में मिली पहली टेस्ट हार है। इंग्लैंड ने भारत को 420 रन का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए भारत की टीम 192 रन ही ढेर हो गई। भारत की ओर से सिर्फ विराट कोहली (72) और शुभमन गिल (50) ने ही संघर्ष का माद्दा दिखाया। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में जैक लीच ने चार, जेम्स एंडरसन ने तीन जबकि बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और डॉम बेस ने एक-एक विकेट लिया।

https://twitter.com/cricketaakash/status/1359205571967160320

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जिस तरह टीम इंडिया को उसी के घर पर मात दी उससे अब विराट कोहली पर वापसी का दबाव बढ़ गया है। सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया के लिए चेन्नई में ही खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट काफी अहम हो गया है। इंग्लैंड जिस फॉर्म में है उसे देखकर दिग्गजों को लग रहा है कि कहीं टीम इंडिया ने जो ऑस्ट्रेलिया में किया वहीं भारत के साथ न हो जाए। सीरीज में वापसी के लिए टीम इंडिया अब हर तरह के दांव खेलने को तैयार है।

इधर पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कोहली को सीरीज बचाने के लिए युजवेंद्र चहल को डेब्यू कराने की अहम सलाह दी है और फैंस ने भी उसे जरूरी ठहराया है। कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज के लिए जल्द से जल्द युजवेंद्र चहल को जोड़ना चाहिए।  उन्होंने ट्वीट करके लिखा, ‘थोड़ा सा अलग विचार और सुझाव है कि भारत को टेस्ट टीम के जल्द से जल्द युजवेंद्र चहल को जोड़ना चाहिए क्योंकि बायो-बबल प्रोटोकॉल की वजह से टीम के साथ जुड़ने में समय लगेगा। ऐसे में उन्हें तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध कराने का प्रयास करें।’

हालांकि कप्‍तान विराट कोहली ने पहले ही साफ कर दिया है कि पहले टेस्‍ट में चुनी गई टीम में कोई खराबी नहीं थी, लेकिन अब दोबारा संयोजन पर विचार किया जाएगा।

You might also like

Comments are closed.