Ind Vs Aus : टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, केएल राहुल चोट के कारण टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

मेलबर्न : सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को एक और झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। ये चोट उन्हें शनिवार को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के दौरान लगी थी।  केएल राहुल को टीम इंडिया के अभ्यास सत्र के दौरान एमसीजी में नेट्स में बल्लेबाजी करते के दौरान  बाईं कलाई में चोट लगी थी।

उनकी चोट ज्यादा गंभीर है, जिसके कारण उन्हें फिट होने में कम से कम तीन सप्ताह लगेंगे, यही कारण रहा है कि अब वो टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अब वह अपनी चोट को ठीक करने के लिए भारत वापस लौटेंगे और  बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रहकर खुद को फिट करेंगे। बता दें कि फरवरी में इंग्लैंड के साथ सीरीज खेलनी है। उससे पहले राहुल के ठीक होने की संभावना है।

बीसीसीआई ने इस बात की आधिकारिक घोषणा करते हुए जारी प्रेस रिलीज में कहा, शनिवार को अभ्यास के दौरान केएल राहुल की बांई कलाई में चोट लगी थी। ऐसे में वो बॉर्डर गावस्कर सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उनकी चोट को ठीक होने में तकरीबन तीन सप्ताह का समय लगेगा। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारतीय खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं। इस क्रम में तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी के बाद केएल राहुल तीसरे खिलाड़ी हैं।

4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 1-1 की बराबरी पर है।  सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने जीता था तो वहीं दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में भारतीय टीम ने जीती थी।  वहीं 7 जनवरी को इस सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जिसके बाद चौथा और अंतिम मैच 15 जनवरी को ब्रिस्बेन में होगा।

भारतीय खिलाड़ियों का रिट्रीट सीजन –
– भुवनेश्वर कुमार घायल
– इशांत शर्मा घायल
– मोहम्मद शमी घायल
– उमेश यादव घायल
– लोकेश राहुल घायल
– मातृत्व अवकाश पर विराट कोहली

प्लेइंग इलेवन – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

You might also like

Comments are closed.