अगर चाहते है शादीशुदा जीवन में न हो तनाव तो अपनाये ‘यह’ 7 उपाय 

नई दिल्ली, 14 जनवरी : दाम्पत्य जीवन को तनावमुक्त और खुशियों के साथ बिताया  जा सकता है और रिश्तों को नई ऊंचाई दी जा सकती है लेकिन इसके लिए आपको कुछ खास उपाय करने होंगे। इन उपायों से अब शादीशुदा जीवन की तमाम परेशानियों और तनावों से बच सकते है।  आइये जानते है आपको करना क्या है.

ऐसा होना चाहिए कमरा

नए विवाहित जोड़ों का कमरा  उत्तर पश्चिम क्षेत्र में होना चाहिए। पति-पत्नी को कमरे की दक्षिण पूर्व दिशा में ही सोना चाहिए।
ब्रह्म स्थान सही नहीं होने से हो सकता है तनाव

घर का ब्रह्म स्थान छोटा, खुला नहीं होना चाहिए। वहां भारी चीजों का होना भी शादीशुदा जीवन में तनाव पैदा कर सकता है.
ड्रेसिंग टेबल और दर्पण का रखें ध्यान

बैडरूम में ड्रेसिंग टेबल का होना भी शादीशुदा जीवन में तनाव लाता है. कमरे के आग्नये कोण में पानी से जुडी चीजें होने से दाम्प्तय जीवन में तनाव पैदा करता है. सोने के कमरे में बिजली के उपकरण भी रखने से बचें।
बैडरूम में पौधे न रखे

बैडरूम के मुख्य गेट पर कांटेदार, कटीली झाड़ियां वाले पौधे नहीं रखे. बेड का गद्दा भी अलग अलग नहीं होना चाहिए। ये भी परेशानियां पैदा कर सकता है.
तलाक बन सकता है कारण

घर में ईशान कोण में बाथरूम है तो शादीशुदा जीवन में परेशानी पैदा हो सकती है. यह कोण ज्यादा ऊंचा, कटा हुआ, गंदा, भारी सामान से भरा हुआ है तो आपको तलाक तक की नौबत का सामना करना पड़ सकता है.
ऐसी तस्वीरों को लगाने से बचे

सोने के रूम में तिजोरी, पैसे, कैश, भगवान की तस्वीरों का होना ही सही नहीं है. इसके अलावा डूबता जहाज, महाभारत  युद्ध की तस्वीरें, हिंसक पशु पक्षियों की तस्वीरें भी नहीं होनी चाहिए।
दीवारों का रंग

बैडरूम की दीवारों का रंग डार्क और वॉश बेसिन का होना भी शादीशुदा जीवन के लिए सही नहीं है. इससे कलह पैदा हो सकती है.