ICC World Cup 2019 : इंग्लैंड के इन 6 खिलाड़ियों ने टीम को बनाया विश्वविजेता 

 

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाईन – आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को सुपर ओवर में भी मैच टाई रहने पर अधिक बॉउंड्री के आधार पर इंग्लैंड टीम को विजेता घोषित कर दिया गया ।  1992 के बाद पहली बार फाइनल खेलने वाली इंग्लैंड वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ट्रॉफी जीती है।  इस टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड छठी टीम है ।   इससे पहले तक भारत, पाकिस्तान , ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज ने इस ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया है. इस मैच में इंग्लैंड को विजेता बनाने में पूरी टीम ने कड़ी मेहनत की ।   इंग्लैंड की तरफ से खेलने वाले इयान बॉथम, माइक गेटिंग, एंड्रूय स्ट्रॉस और  एंड्रूय  फ्लिंटॉफ ने अपने शानदार खेल से टीम को जीत दिलाने में बड़ा योगदान दिया है ।  किसी भी मैच में जीत के लिए पूरी टीम को पूरा प्रयास करना पड़ता है।  और इंग्लैंड की पूरी टीम ने इस जीत के लिए जी जान लगा दिया था ।   

इस 6 खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा 
जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो 
इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को मैच में बनाये रखने और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन दोनों इस टूर्नामेंट में 4 शतकीय भागीदारी के दम पर 500 से अधिक रन बनाये। इस टूर्नामेंट में 4 शतकीय भागदारी करने वाली यह एकमात्र जोड़ी रही।
जो रूट 
इंग्लैंड टीम का आधारस्तंभ माने जाने वाले इस खिलाडी ने 500 से अधिक रन बनाये। इस टूर्नामेंट में उन्होंने दो शतक भी लगाया। वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने शतकीय पारी खेली थी ।
इयोन मॉर्गन 
इंग्लैंड के कप्तान ने पुरे टूर्नामेंट में कप्तान के रूप में शानदार भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी बैटिंग से एक अलग छाप छोड़ी। वर्ल्ड कप जितने वाले मॉर्गन इंग्लैंड के पहले कप्तान हैं।
जोफरा आर्चर 
इंग्लैंड के इस गेंदबाज की हर तरफ तारीफ हो रही है. इस टूर्नामेंट में उन्होंने 20 विकेट हासिल किया।
बेन स्टोक्स 
इंग्लैंड के इस खखिलाडी ने फाइनल मैच में नाबाद 84 रन की पारी खेली। इस टूर्नामेंट के 11 मैच में उन्होंने 468 रन बनाये।
You might also like

Comments are closed.