Loading...

आईसीसी रैंकिंग : वनडे में कोहली, रोहित और बुमराह का दबदबा जारी

Loading...

दुबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)| : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में अपना दबदबा कायम रखा है। वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की बादशाहत भी कायम है। भारत ने हाल ही में आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया है।

कोहली 886 अंकों के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। रोहित ने बेंगलुरू में 119 रनों की पारी खेली और इस पारी ने उनको अंकों संख्या 868 कर दी है। रोहित दूसरे स्थान पर हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। चोट से वापसी करने वाले शिखर धवन ने भी सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कर 15वां स्थान हासिल किया है। वह सात स्थान आगे बढ़े हैं।

आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने 23वें स्थान पर कब्जा किया है तो वहीं सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एक स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर आ गए हैं। आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच एक स्थान नीचे 10वें स्थान पर आ गए हैं।

गेंदबाजों की बात की जाए तो बुमराह 764 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम हैं। उनके बाद न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट हैं। तीसरे स्थान पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान कब्जा जमाए हुए हैं।

हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में अब 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Loading...

Comments are closed.