दूसरी शादी के आरोप में फंसे गुजरात के IAS  अधिकारी;  हुए सस्पेंड

अहमदाबाद: समाचार ऑनलाइन– गुजरात सरकार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गौरव दहिया पर दूसरी शादी करके महिला को फंसाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है. दिल्ली की एक महिला ने दहिया पर दूसरी शादी करके धोखा देने का आरोप लगाया है, जिसके बाद सरकार ने दहिया के खिलाफ यह कड़ी कार्रवाई की है.

सरकार के निलंबन करने के कुछ घंटों के बाद ही  दहिया ने गुजरात उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर मांग की है कि, राज्य पुलिस इस मामले में हस्तक्षेप न करे. उनका कहना है, यह मामला दिल्ली पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है.

जांच समिति ने रिपोर्ट सरकार को सौंपी

प्रमुख सचिव जे.एन. सिंह ने बताया कि, राज्य सरकार ने जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर बुधवार को गौरव दहिया को सस्पेंड किया है. इन सचिवों ने रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से परहेज किया है. जांच समिति ने हाल ही में संबंधित रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी है.

पिछले महीनेगुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने मुख्य सचिव सुनीना तोमर की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया था. दिल्ली की एक महिला ने दहिया पर दूसरी शादी करने और धोखा देने का आरोप लगाया है. आईएएस अधिकारी जांच समिति के समक्ष दो बार उपस्थित हुए. लेकिन दोनों बार उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को झूठा बताया है. गांधीनगर पुलिस भी मामले की जांच कर रही है.

महिला ने हनीट्रैप किया ?

दहिया ने कहा कि महिला ने उन्हें हनीट्रैप फंसाया था. दूसरी ओरपुलिस ने दो बार महिला को पंजीकरण कराने के लिए बुलाया था. वह आई भी, लेकिन  पुलिस का कहना है कि दहिया कभी नहीं आया. महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि दहिया ने महिलाओं के साथ यौन संबंध बनाए और फिर उन्हें छोड़ दिया. जांच अधिकारियों ने पाया कि दहिया के विवाहोतर संबंध हैं. इस महिला द्वारा दिए गए सबूत भी सही पाए गए हैं. इस पर दहिया ने दावा किया कि महिला ने हनी ट्रैप किया थासाथ ही दहिया ने महिला पर  ब्लैकमेल करने का आरोप भी लगाया है.

You might also like

Comments are closed.