देश के प्रधानमंत्री से लेकर विधायक तक आखिर कितनी सैलरी पाते है ? आप भी जानना चाहते होंगे, तो पढ़िए ये खबर 

 
Loading...
 
नई दिल्ली : समाचार ऑनलाईन – यह हर कोई जानना चाहता है कि सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोग आखिर कितनी सैलरी उठाते है । अगर लोगों को उनकी सैलरी के बारे में पता चल जाये तो हर कोई राजनीति में जाना चाहेंगे। प्रधानमंत्री से लेकर सांसद, विधायक तक को न केवल अच्छी सैलरी मिलती है बल्कि तमाम तरह के भत्ते भी मिलते है ।
राष्ट्रपति : रामनाथ कोविंद जो भारत के राष्ट्रपति है उन्हें हर महीने 5 लाख रुपए सैलरी मिलती है । इस पद से रिटायर करने के बाद उन्हें हर महीने 1. 5 लाख रुपए मिलेंगे। उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू को हर महीने 4 लाख रुपए सैलरी  मिलती है और साथ में कई तरह के भत्ते भी ।
प्रधानमंत्री : पीएम नरेंद्र मोदी को हर महीने सैलरी के रूप में 1 लाख 60 हज़ार रुपए मिलता है. इसके अलावा अलग अलग तरह के भत्ते मिलते है । भारत के राजयपाल को हर महीने 3. 5 लाख रुपए सैलरी मिलती है । उनकी सैलरी तो 1 लाख 10 हज़ार रुपए ही है लेकिन अन्य भत्तों को  जोड़ कर 3. 5 लाख रुपए हर महीने मिलता है ।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को हर महीने 3 लाख 65 हज़ार रुपए मिलता है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री  को 4 लाख 21 हज़ार रुपए हर महीने सैलरी के रूप में मिलता है ।
विधायकों की बात करे तो तेलंगाना के विधायक को सबसे ज्यादा सैलरी मिलती है. इनके विधायक को हर महीने 2. 5 लाख रुपए मिलता है । जबकि त्रिपुरा के विधायक को हर महीने मात्र 34 हज़ार रुपए सैलरी मिलता है ।

Comments are closed.