Honour Killing In Pune | पुणे के चाकण में ऑनर किलिंग; दो युवकों की मौत ; लड़की के पिता सहित 6 लोग गिरफ्तार 

 

पुणे, 17 जुलाई : (Honour Killing In Pune)चाकण में दोहरे हत्याकांड (Double murder) की चौंकाने वाली घटना सामने आई है।  प्रेम प्रकरण (Honour Killing In Pune) में एक युवक और उसके दोस्त की जमकर पिटाई की गई।  इस घटना में दोनों की मौत होने की जानकारी सामने आई है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक  का नाम बालू सीताराम गावड़े और राहुल दत्तात्रय गावड़े है।  बालू एक इटभट्टे में काम करता था। इस इटभट्टे के मालिक की बेटी 14 जुलाई को बालू के साथ भाग गई थी।  इस काम में राहुल ने मदद की थी।  ईंटभट्ठा मालिक ने अपने सहयोगियों की मदद से दो दिनों की तलाश के बाद तीनों को ढूंढ निकाला। गुरुवार को तीनों का पता लगने के बाद ईंटभट्ठा मालिक ने अपने साथियों की मदद से दोनों लड़कों की जमकर पिटाई की। आरोपियों ने डंडे, रॉड से मारा था।  इस घटना में गंभीर रूप से जख्मी दोनों युवकों की मौत हो गई।  बालू के साथ फरार हुई लड़की की भी पिटाई की गई है।  जानकारी मिली है कि यह लड़की भी जख्मी है।
यह घटना सामने आने  पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ने लड़की के पिता सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।  पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।  पुलिस इस बात की भी जानकारी ले रही है कि यह घटना आखिर क्यों घटी।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने के खिलाफ ई-चलान (E-challan) द्वारा जारी किए गए बकाया दंड वसूलने के लिए यातायात पुलिस (Traffic Police) ने अब चालक के घर जाकर नोटिस देने की शुरुआत की है। इसके अंतर्गत अब महीने भर में डेढ करोड़ रुपये का दंड वसूल किया गया है। लगभग पांच गजार चालकों से यह दंड वसूला Fine recovered गया है। यह जानकारी वरिष्ठ अधिकारी ने दी है।

महीने भर पहले 10 हजार से अधिक रकम का दंड बकाया था, ऐसे में चालक के घर जाकर यातायात पुलिस ने नोटिस देने की शुरुआत की। इसके अंतर्गत 9018 चालकों को नोटिस दी गई। पिछले महीने में पुलिस न डेढ करोड़ जमा किया है। अब तक 4 हजार से अधिक चालकों ने जुर्माना भरने के लिए समय की मांग की है। 20 हजार रुपये से अधिक जुर्माना वाले चालको ने 2 टर्म में पैसे देने की अनुमति मांगी है। 

You might also like

Comments are closed.