होम्योपैथिक दवा से एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

ऑनलाइन टीम. बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। अभी कारणों का पता नहीं चला पाया। यह भी पता नहीं है कि परिवार के सदस्य किस बीमारी से ग्रसित थे, जिसके लिए उन्होंने उक्त दवा का सेवन किया था।

सीएमओ का कहना है कि मौत की वजह होम्योपैथिक दवा भी हो सकती है, क्योंकि उसमें अल्कोहल होता है। फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले की जांच में जुटी हुई है। सीएमओ ने बताया कि उन्होंने होम्योपैथिक दवा ड्रोसेरा 30 ली थी, जिसमें देश में बनी शराब के साथ 91 फीसदी अल्कोहल मिलाया जाता है। फिलहाल, चिकित्सक लापता है। माना जा रहा है कि उन लोगों में भी कोरोना के लक्षण सामने आए होंगे, क्योंकि ड्रोसेरा नामक दवा का इस्तेमान सूखी खांसी को ठीक करने में किया जाता है। संभवत: परिवार के सदस्यों को खांसी की शिकायत रही होगी। इसलिए उन्होंने इस दवा का सेवन किया।

बिलासपुर के सीएमओ ने बताया कि पीड़ित परिवार ने होम्योपैथिक दवा ली थी, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच की स्थिति गंभीर बनी हुई है। हालत सुधरने के बाद पूछताछ में खुलासा हो सकता है। बहरहाल, जांच जारी है। चिकित्सकों की टीम मसले की छनबीन में लगी हुई है।

You might also like

Comments are closed.