गृहमंत्री अमित शहा इस्तीफा दें

सांसद सुप्रिया सुले ने की मांग

पुणे : समाचार ऑनलाइन – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने मंगलवार को पुणे में कहा कि अमेरिका के राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प भारत दौरे पर है और राजधानी दिल्ली में दंगे कैसे होते है? यह पूरी तरह से केन्द्रीय गृहमंत्रालय की नाकामी है। इसलिए गृहमंत्री अमित शहा अपने पद का इस्तीफा दें।

बता दें कि इशान्य दिल्ली में सीएए के समर्थक और विरोधकों में घमासान होकर हिंसा हुई थी। इसकी पृष्ठभूमि पर पुणे में आयोजित पत्रकार वार्ता में सुले ने तंग कसते हुए कहा कि दिल्ली की हिंसा की घटना चौंकानेवाली है। जब राजधानी मंे अमेरिका के राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प का बड़ा दौरा शुरू है तब वहां दंगे कैसे होते है? गुप्तचर यंत्रणा, गृहमंत्रालय नाकाम कैसे साबित होते है। अगर गृहमंत्री जिम्मेदारी नहीं संभाल सकते तो वह अपने पद का इस्तीफा दें।

विपक्षों को पांच साल के लिए शुभकामनाएं

सुले ने कहा कि विपक्षों को मेरी मन से शुभकामनाएं है। वे अच्छी तरह से विपक्ष पद का काम कर रहे है। हमारी सरकार तानाशाही की सरकार नहीं है। इसलिए अब विपक्ष उनका काम अगले पांच सालों तक अच्छा करें।

हिंगणघाट की घटना को लेकर सुले ने कहा कि हमारा गृह विभाग सक्षम है। इस मामले की तह तक जाकर काम करनेवालों की सुचनाओं का विचार कर ऐसी घटनाएं राेकने के लिए सही फैसला लिया जाएगा।

प्रगतिशील महाराष्ट्र में श्रध्दा और अंधश्रध्दा को लेकर भ्रमित

पिंपरी में भोंदुबाबा द्वारा किए गए पांच बहनों की लैंगिक अत्याचारों की घटना को देखते हुए सुले ने कहा कि प्रगतिशील महाराष्ट्र में श्रध्दा और अंधश्रध्दा को लेकर भ्रमित किया जा रहा है। मेरे जैसी पीढ़ी अंधश्रध्दा के खिलाफ काम करनेवाली आखरी पीढ़ी साबित होंगी ऐसा डर लगने लगा है। वर्तमान में डॉ. नरेंद्र दाभोलकर की कमी लगातार महसूस हो रही है। उनके बाद हम अंधश्रध्दा के खिलाफ काम करने में कम पड़ रहे है क्या ऐसा लग रहा है। सुशिक्षित पीढ़ी अंधश्रध्दा के जाल में कैसे फंसती है इसका मुझे ताज्जुब लगता है।

You might also like

Comments are closed.