Holi Special : इस होली बन रहा ‘गजकेसरी महासंयोग’, इन 7 राशियों को मिलेगा इसका भरपूर फ़ायदा

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – हमारे देश में होली का त्यौहार बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है। इस बार 10 मार्च को होली है। इस होली महासंयोग बन रहा है। होली का ये महासंयोग कुछ राशियों के लिए बहुत ही लाभ दायक है। विषेशज्ञ बताते है कि मंगलवार को होली के दिन उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र बन रहा है। इस दिन चंद्रमा कन्या राशि में रहेंगे और गुरु धनु राशि में रहेंगे जिसकी वजह से 10 मार्च को गुरु-चंद्र का गजकेसरी योग बन रहा है। गजकेसरी योग का प्रबल बहुत ज्यादा होता है।

इन 7 राशियों को मिलेगा इसका भरपूर फ़ायदा –

मेष : गजकेसरी योग से मेष राशि के लोगों ऑफिस में अच्छी उपलब्धियां मिलने की संभावना है। आपकी वित्तीय स्थिति बहुत अच्छी होने वाली है। भाग्य का पूरा साथ आपको मिलने वाला है। आपके वैवाहिक जीवन में भी मधुरता आने वाली है। आपके द्वारा किए गए कार्य से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की बहुत अधिक संभावना है।

वृषभ : होली का महासंयोग वृषभ राशि के लोगों के लिए तमाम तरह की सुख-सुविधाएं लेकर आ रहा है। पारिवारिक जीवन भी अच्छा रहने वाला है। ऑफिस में किए कार्यों का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। इस राशि के जातकों में पदोन्नति का भी योग बन रहा है। इसके साथ ही काम की वजह से वरिष्ठ अधिकारियों के बीच आपकी छवि अच्छी होगी। धन-दौलत में वृद्धि होगी।

मिथुन :  मिथुन राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति तो अच्छी होगी लेकिन अचानक बेवजह के खर्चे बढ़ने से परेशान हो सकते हैं। धन कमाने के नए तरीके तलाशते की कोशिश करेंगे। साथी के साथ तालमेल में कमी आ सकती है। जो लोग नए रिश्ते की तलाश में है उनकी जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है।  ऑफिस में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है, सतर्क रहें।

कर्क :  कार्यक्षेत्र में कर्क राशि वालों को बहुत भागदौड़ करनी पड़ेगी। भूमि और संपत्ति के मामले में फंसे रहेंगे और इसका समाधान ढूंढने की हर संभव कोशिश करेंगे। अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिसकी वजह से आपके खर्चे में बढ़ोतरी होगी। आपको अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

सिंह : इस राशि के लोगों को इस महासंयोग का पूरा लाभ मिलने वाला है। नौकरी के नए प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। आपको कुछ यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं लेकिन इन यात्राओं से आपके लाभ में वृद्धि ही होने वाली है। हर फैसले में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और आप दोनों एक दूसरे के और करीब आ जाएंगे।

कन्या :  कन्या राशि वालों को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में हालात सामान्य रहेंगे, कुछ विशेष लाभ नहीं मिलेगा।  कार्यक्षेत्र में आपको अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। खर्चों से परेशान रहेंगे, नियंत्रण रखें।

तुला : कार्यक्षेत्र में तुला राशि वालों को अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। कारोबारी लोग भी इस महीने अच्छा लाभ कमाएंगे। अगर आप व्यापारी हैं तो आपके बिजनेस का विस्तार होगा। वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा जिसकी वजह से आपको काम में फायदा पहुंचेगा। वैवाहिक जीवन अच्छा बना रहेगा।

वृश्चिक :  इस राशि के लोगों को अपनी नौकरी में बहुत मेहनत करनी होगी। आप में से कुछ लोग नई नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप पैसे तो कमाएंगे लेकिन आपके खर्च भी अधिक रहेंगे। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपको संयम से काम लेने की जरूरत है। कोई भी योजना बहुत सोचसमझ कर बनाएं। पार्टनर के साथ तालमेल बनाए रखें।

धनु : धनु राशि के लोगों ऑफिस में और अधिकार मिलने की संभावना है। धन कमाने के नए जरिए मिलेंगे। इस राशि के छात्रों को विशेष रूप से गजकेसरी योग का लाभ मिलने वाला है। आप जिस भी प्रतियोगी परीक्षा में बैठेंगे उसमें सफल होने की पूरी उम्मीद है। प्रेम संबंधों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

मकर : इस महासंयोग के प्रभाव से मकर राशि के लोग नया घर या नया वाहन खरीद सकते हैं। ऑफिस में चली आ रही कोई पुरानी समस्या को हल निकालने में सफल होंगे। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उनकी तलाश खत्म हो सकती है। शादीशुदा लोग अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाए रखें।

कुंभ : इस राशि के लोग प्रगति की तरफ अग्रसर होंगे। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अधूरे पड़े प्रोजेक्ट पूरे होने के योग बन रहे हैं। हालात आपके काम के अनुकूल रहेंगे। कार्यों के संबंध में बहुत दौड़भाग करनी पड़ेगी लेकिन इसका सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।

मीन : नौकरी बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। कुछ जातकों का तबादला होने की संभावना है। आप अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कुछ बड़े फैसले लेंगे लेकिन इससे पहले अच्छे से विचार करने की जरूरत है।  प्रेम संबंध में कुछ उतार-चढ़ाव आएंगे।  छात्रों को अपनी पढ़ाई में अतिरिक्त मेहनत करनी होगी।

You might also like

Comments are closed.