हैलो ! तुम ‘होटल’ आओगी तभी मैं मोबाईल से ‘वो’ फोटो डिलीट करूंगा, ‘इस’ युवक ने 24 लड़कियों को धमकाया   

नासिक: समाचार ऑनलाइन: इन दिनों सोशल मीडिया उपयोग बड़े पैमाने पर हो रहा है. लेकिन कई युवावर्ग इसका गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं. हाल ही में सामने आई एक घटना इस बात की पुष्टि करती है. नाशिक में सोशल मीडिया पर धमकियां देकर युवती को प्रताड़ित करने का एक मामला प्रकाश में आया है. सिन्नर तालुका (नासिक जिला) के मुसलागाँव में एक युवा कॉलेज छात्रा को सोशल मीडिया के माध्यम से अश्लील मैसेज भेजकर धमकियां दी जा रही थी. खुलासा हुआ है कि मैसेज भेजने वाले आरोपी ने अभी तक कुल 24 लड़कियों को इस तरीके से धमकी दी है. पुलिस ने आरोपी युवक की तलाश कर ली है और अब वह नासिक साइबर पुलिस की गिरफ्त में है. पुलिस ने कहा है कि किशोर विनयभंग का आरोप भी लगाया गया है.

क्या है मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता को अश्लील मैसेज भेजने वाले आरोपी की पहचान युवराज बाजीराव डुंबरे के रूप में हुई है. पीड़िता द्वारा उसे whatsapp पर अश्लील मैसेज भेजने वाले संदिग्ध आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. बताया गया है कि आरोपी ने पिछले रविवार (दि.8) को पीड़िता को मैसेज किया था कि, “मेरे पास तुम्हारी तस्वीरें हैं. अगर तुम मुझसे होटल में मिलने आओगी, तभी मैं यह फोटो डिलीट करूंगा.” साइबर पुलिस ने इस संबंध में अपराध दर्ज किया था और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक देवराज बोरसे ने तकनीकी विश्लेषण के आधार पर तुरंत युवराज को गिरफ्तार कर लिया. कोर्ट ने आरोपी युवराज को 24 तारीख तक पुलिस हिरासत में रहने की सजा सुनाई है.

औरंगाबाद में भी इस तरह का मामला सामने आया

औरंगाबाद में भी इस तरह का मामला सामने आया है. यह पर भी एक बदमाश ने सोशल मीडिया के माध्यम से पीड़िता का विनयभंग किया है. पीड़िता की शिकायत के अनुसार,  पीड़िता और संदिग्ध एक-दूसरे को तीन साल से जानते थे। दोनों की पहचान होने कारण आरोपी ने पीड़िता के फोटो और  वीडियो को अपने मोबाइल में शूट किए थे. लेकिन बाद में वह पीड़िता को धमकी देने लगा कि, अगर तुमने मुझसे शादी नहीं की, तो फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दूंगा. इतना ही नहीं आरोपी ने पीड़िता के भाई और रिश्तेदारों को उसकी तस्वीरें और वीडियो भी भेज दिए. इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

You might also like

Comments are closed.