महाराष्ट्र के रत्नागिरी में  जोरदार बारिश होने की आशंका ; जिले में 11-12 तारीख को कर्फ्यू घोषित 

 

रत्नागिरी, 9 जून : मौसम विभाग दवारा दी गई चेतावनी के अनुसार जिले में मूसलाधार बारिश होने की आशंका है।  इसलिए जिले में 200 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है।  इस वजह से 11 व 12 जून को जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है।  यह जानकारी जिलाधिकारी नारायण मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

रत्नागिरी जिले में 11 व 12 जून को भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।  इस अवधि में जिले के खेड़, चिपलुन, राजपुर  इन तीन नगरपालिका और 31 गांव खतरनाक और बाढ़ग्रस्त रहेगा।  यहां पर सुरक्षा के उपाए किये गए है।
इस क्षेत्र के नागरिकों व ग्रामीणों को स्थानांतरित किया जाएगा।  समुंद्री किनारों में तेज़ हवाएं चल सकती है।  नागरिकों को जरुरी वस्तुओं, दवाइयों का स्टॉक करके रखने और बाहर जाने से बचने की अपील जिलाधिकारी ने की है।
बाढ़ के खतरे को देखते हुए जानवरों को बांध कर रखने, बोट को तैयार रखने, कुशल कर्मचारियों को तैनात करने, लाइफ बोट सहित अन्य सामग्रियां तैयार किये जाने की जानकारी जिलाधिकारी ने दी है।  कोविड सेंटर की जगह पर बिजली कटने पर जनरेटर की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए गए है।  साथ ही ऑक्सीजन का स्टॉक  भी रखने के लिए कहा गया है।  आपदा की स्थिति में किसी चीज  की कमी न हो इसलिए सतर्क रहने को कहा गया है. जरूरत पड़ने पर तुरंत मदद के लिए बचाव दल को तैयार रहने के निर्देश दिए गए है।
You might also like

Comments are closed.