इन्हें मिल सकती है मंत्री पद की ज़िम्मेदारी

मुंबई: पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में संजय राठोड को मंत्री पद गँवाना पड़ा।  राठोड ने अपना इस्तीफ़ा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दिया। पिछले कई दिनो सए चल रहे राजनीतिक नाटक के बाद आखिरकार राठोड ने इस्तीफ़ा दे ही दिया। उनके इस्तीफ़ा देने के बाद अब यह कुर्सी किसे मिलने वाली है इसकी चर्चा हो रही है।

संजय राठोड बंजारा समाज का नेतृत्व कर रहे हैं। राठोड के इस्तीफ़े के बाद बंजारा समाज में नाराज़गी न आए इसके लिए पुसद के विधायक इंद्रनील नाईक को मंत्री पद देने की चर्चा हो रही है। नाईक अभी मुंबई में ही हैं। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए नाईक ने कहा कि मैं अभी विधानसभा सत्र के लिए मुंबई में हूँ। हम लोगो को पूरा विश्वास है कि संजय राठोड इस जांच प्रक्रिया से सुरक्षित बाहर आएंगे। उन्होने ये भी कहा कि पार्टी ने अगर मंत्री पद की ज़िम्मेदारी दी तो अवश्य स्वीकार करूंगा। आज तक राज्य में बंजारा समाज का नेतृत्व करने वाले प्रमुख नेताओं में वसंतराव नाईक, मनोहरराव नाईक और संजय राठोड का नाम प्रमुखता से लिया जाता है। बंजारा समाज को नाईक परिवार पर श्रद्धा है। इंद्रनील नाईक मनोहरराव नाईक के पुत्र हैं और पूर्व मुख्यमंत्री वसंतराव नाईक के पोते हैं।

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंद्रनील को मंत्री पद मिल सकता है। हालांकि अभी तो कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। राठोड के विभाग की ज़िम्मेदारी अभी अन्य मंत्री को देने की सम्भावना है। इस बारे में आज निर्णय लिया जा सकता है।

You might also like

Comments are closed.