HBD Urmila Matondkar | रंगीला गर्ल ने दी कई हिट फिल्में, फिर भी फिल्मी करियर पर लगा ब्रेक

मुंबई : HBD Urmila Matondkar | उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) 1990 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक थीं। उन्होंने कई अच्छी फिल्मों में अभिनय किया। उर्मिला ने हिंदी फिल्मों (Hindi Film) के अलावा तेलुगु, तमिल, मलयालम और मराठी फिल्मों में भी काम किया है। उर्मिला मातोंडकर (HBD Urmila Matondkar) आज 4 फरवरी को अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास दिन के मौके पर सोशल मीडिया (Social Media) पर फैंस उर्मिला मातोंडकर को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। उर्मिला मातोंडकर ने कई तरह की भूमिकाएँ निभाई हैं और वह एक बेहतरीन डांसर भी हैं।

 

समय के साथ उन्होंने बॉलीवुड (Bollwood) फिल्मों में अपना काम कम किया और अपना ध्यान राजनीति की ओर लगाया। लेकिन उर्मिला का नाम शुरू से ही कई विवादों से घिरा रहा है। निर्देशक रामगोपाल वर्मा (Ramgopal Varma) के साथ उर्मिला के संबंधों ने भी कई बार वो चर्चा में आई। ‘रंगीला’ (Rangeela) हिट होने के बाद उर्मिला मातोंडकर ने रामगोपाल वर्मा के साथ कई फिल्मों में काम किया। रामगोपाल वर्मा के साथ उनकी लगभग सभी फिल्में हिट (HBD Urmila Matondkar) रहीं।

 

करियर का नुकसान क्यों?

 

उस समय की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस रिश्ते ने उनके करियर में बाधा डाली। बॉलीवुड में कई लोगों से राम गोपाल वर्मा के झगड़े थे। इसलिए कोई भी उर्मिला के साथ काम करने को तैयार नहीं था। इसी तरह जब रामगोपाल वर्मा और उर्मिला का ब्रेकअप हुआ तो उर्मिला के पास करने के लिए कुछ नहीं था और इसलिए वह धीरे-धीरे बॉलीवुड से दूर हो गईं। उर्मिला मातोंडकर और राम गोपाल वर्मा की लव लाइफ (Urmila Matondkar- Ram Gopal Varma Love Life) काफी विवादित रही थी। जिस वजह से बुरा परिणाम भी भुगतना पड़ा।

 

कंगना-उर्मिला की महाभारत

 

उर्मिला मातोंडकर अब राजनीति (Politics) में आ गई हैं। वह पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी में शामिल हुई थीं और फिर शिवसेना (Shiv sena) में शामिल हो गईं। बॉलीवुड के ड्रग कनेक्शन (Bollywood Drug Connection) को लेकर उर्मिला ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पूरा देश ड्रग की समस्या से जूझ रहा है। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को पता होना चाहिए कि उनका गृह राज्य हिमाचल प्रदेश ड्रग्स का गढ़  है। वह वहीं से शुरुआत क्यों नहीं करती? इसके बाद कंगना ने उर्मिला के खिलाफ जंग छेड़ दिया।

 

कंगना ने उर्मिला को बताया सॉफ्ट पोर्न स्टार

 

कंगना यहीं नहीं रुकीं। एक यूजर को जवाब देते हुए कंगना ने लिखा था कि, जब उर्मिला ने मुझे वेश्‍या कहा तो आपका फेमिनिस्‍ट कहां था? इसके अलावा उर्मिला को उनके अभिनय के लिए नहीं जाना जाता है, वह एक सॉफ्ट पोर्न स्टार हैं। इसके बाद कंगना और उर्मिला मातोंडकर को लेकर सोशल मीडिया  (Social Media) दो गुटों में बंट गया।

 

शादी के बाद भी कंट्रोवर्सी

 

उर्मिला ने कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर (Kashmiri Businessman Mohsin Akhtar) से शादी की। जो उनसे 9 साल छोटी है। उर्मिला ने धर्म परिवर्तन किया था और शादी कर ली थी, जिससे कई विवाद हुए। उर्मिला की शादी में सिर्फ परिवार और कुछ दोस्त ही शामिल हुए थे। मोहसिन एक उद्योगपति होने के साथ-साथ एक मॉडल भी हैं। उन्हें फिल्म ‘लक बाय चांस’ में भी देखा गया था। उर्मिला की शादी और धर्म परिवर्तन को लेकर उनका कंगना से विवाद हुआ।

 

धर्मांतरण को लेकर विवाद

 

जब उर्मिला ने अपना नया ऑफिस शुरू किया तो कंगना ने उन पर निशाना साधा। जवाब में उर्मिला ने एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसमें उर्मिला ने अंत में गणपति बप्पा मोरया बोला था। इस पर कंगना ने उन पर निशाना साधते हुए कहा, ”अच्छा लगता है कि आपने मेहनत कर नया ऑफिस लिया, इसके लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं। लेकिन मैंने सुना है कि आपने शादी के लिए धर्म परिवर्तन किया है। फिर भी गर्व से गणपति का जयजयकर किया, यह देखकर अच्छा लगा। शुभकामनाएं। ‘

 

इस पर उर्मिला ने कहा था कि मेरे पति और मेरे ससुराल की इस तरह आलोचना करने से मेरा मनोबल कम नहीं होगा। कंगना मेरी इस बात से सहमत हैं कि उनमें असली मुद्दों पर बोलने की हिम्मत नहीं है। उसने मेरी निजी जिंदगी, मेरी शादी और मेरे ससुराल वालों को बदनाम करने की कोशिश की है।

 

उर्मिला अपनी निजी जिंदगी और राजनीति को लेकर कितनी भी चर्चा में क्यों न आएं, उनके चाहने वाले आज भी हैं। जो उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के दीवाने हैं। जन्मदिन मुबारक हो उर्मिला।

 

 

Pune Yerwada Building Collapse | पुणे के येरवडा में स्लैब गिरने  के कारण हुए हादसे में बिल्डर व ठेकेदार पर मामला दर्ज; CP अमिताभ गुप्ता ने दी जानकारी

Pune Yerwada Building Collapse | पुणे के येरवडा में बिल्डिंग के लोहे का ढांचा गिरने से 6 लोगों की मौत और 10 घायल; PM मोदी ने दुख जताया

You might also like

Comments are closed.