सुप्रीम कोर्ट के आदेश से खुश हूं : अनिरुद्ध चौधरी

 

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)| सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश एस.ए. बोबडे और एल. नागेश्वर राव की पीठ ने मंगलवार को प्रशासकों की समिति (सीओए) से कहा कि एक बार जब बीसीसीआई के नए अधिकारी अपना कार्यभार संभाल लें तो समिति कार्यमुक्त हो जाए। लेकिन साथ ही अदालत ने कहा है कि इस मामले में अंतिम सुनवाई 27-28 नवंबर को होगी।

पीठ ने साथ ही कहा कि सीओए द्वारा अच्छे हित में लिए गए फैसलों को लेकर उनके खिलाफ किसी भी तरह का आपराधिक या दिवानी मामला नहीं चलेगा।

बोर्ड के मौजूदा कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने आईएएनएस से बात करते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर की है।

उन्होंने कहा, “मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश से खुश हूं। अदालत ने साफ कर दिया है कि कुछ अधिकारियों द्वारा जो गैरजरूरी बाधाएं उत्पन्न की गई थीं वो अब खत्म हो जाएंगी। उन्होंने साथ ही यह भी साफ कर दिया है कि सीओए ने जो गलतियां की होंगी, अधिकारियों ने जो नियमों का उल्लंघन किया वो नजरअंदाज नहीं किया जाएगा लेकिन सुप्रीम कोर्ट को इस कार्यवाही के लिए छुट्टी चाहिए होगी।”

चौधरी ने कहा, “यह स्वागत योग्य कदम है, क्योंकि यह बीसीसीआई को सीओए के फैसलों के आधार पर किसी भी तरह के सरकारी दखल से रोकेगी।”

पीठ ने साथ ही सीओए से कहा है कि वह अपने खातों को तमिलनाडु सोसयटी में पंजीकृत कराए क्योंकि बीसीसीआई का पंजीकरण भी वहीं है।

बीसीसीआई के नए अधिकारी बुधवार को अपना कार्यभार संभालेंगे। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली अध्यक्ष पद संभालेंगे। वहीं जय शाह नए सचिव होंगे। अरुण धूमल कोषाध्यक्ष होंगे जबकि महिम वर्मा उपाध्यक्ष होंगे। जयेश जॉर्ज नए संयुक्त सचिव होंगे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को बृजेश पटेल के रूप में नया चेयरमैन मिलेगा।

visit : punesamachar.com

Comments are closed.