Gujarat Drugs | मुंद्रा पोर्ट पर 3 हज़ार किलो हीरोइन जब्त, बाज़ार में 9 हज़ार करोड़ कीमत

अहमदाबाद : पुणे सामाचर ऑनलाइन – Gujarat Drugs | गुजरात में डीआरआई ने ड्रग तस्करी (Gujarat Drugs) मामले में बड़ी कार्रवाई की है। गुजरात के कच्छ में मुंद्रा पोर्ट पर 3 हज़ार किलो हीरोइन जब्त की गई है। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 9 हज़ार करोड़ रुपए के आसपास बताई जा रही है. इस कार्रवाई के बाद डीआरआई दवारा अहमदाबाद, चेन्नई और दिल्ली तक छापेमारी की जा रही है।

मुंद्रा बंदरगाह का मालिकाना हक अदानी पोर्ट के पास है। अदानी पोस्ट प्रसिद्ध उधोगपति गौतम अदानी की कंपनी है। डीआरआई और सीमा शुल्क विभाग की संयुक्त कार्रवाई में इतनी बड़ी खेप में हीरोइन जब्त की गई है। डीआरआई और कस्टम पिछले पांच दिनों से सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इस कार्रवाई के दौरान मुंद्रा पोर्ट पर दो कंटेनर की जांच में 9 हज़ार करोड़ का ड्रग जब्त किया गया है। इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस ड्रग की तस्करी में बड़े रैकेट की आशंका जताई जा रही है। इस कार्रवाई के बाद डीआरआई दवारा देश के पांच शहरों में जांच शुरू की गई है।

टैल्कम पाउडर होने की बात कही गई थी
डीआरआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हीरोइन लेकर जा रहे कंटेनर को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा की एक फर्म कंपनी ने आयात करके मंगाया था। इस फर्म ने कंटेनर में टैल्कम पाउडर होने की झूठी जानकारी दी थी। अफगानिस्तान के कंधार के हसन हुसैन लिमिटेड कंपनी ने यह कंटेनर निर्यात किया था।

Pimpri Crime | योगा प्रशिक्षक विवाहित महिला ने हाथ का नस काटकर फांसी लगाकर की आत्महत्या, पिंपरी में चौंकाने वाली घटना

Maharashtra | शॉकिंग ! खेत के गहरे पानी में गिरकर पति-पत्नी की मौत, सांगोला तालुका की घटना

Digital Life Certificate | 1 अक्टूबर से पेंशन पर लागू होगा ‘ये’ खास नियम, जानिए क्या करना पड़ेगा आपको

You might also like

Comments are closed.