Google और Apple दवारा 8 लाख से अधिक एप्स पर लगाया गया प्रतिबंध, ये एप्स शामिल 

नई दिल्ली (New Delhi News), 22 सितंबर : गूगल (Google) और एपल ( Apple) ने अपने स्टोर में लाखों एप्स को बंद कर दिया है।  Pixalate के  H1 2021 डिटेस्टेड मोबाइल ऐप्स (Detected mobile apps) की रिपोर्ट के अनुसार  2021 के पहले छमाही में 813000 से अधिक एप्स  Google Play Store और Apple App Store से हटा दिया गया है।

 

पिक्सलेट ऑफ़ कैलिफोर्निया (Pixelate of California) के मते, डीलिस्ट करने से पहले 8 लाख से अह्दिक एप्स गूगल प्ले स्टोर (Google play store) से 9 अरब बार डाउनलोड किया गया था।  इस एप्स को निकालने से पहले इसकी रेटिंग 2. 1 करोड़ थी।  इसका मतलब है कि इसे निकाले जाने के बाद भी लाखों यूजर्स के पास ये एप्स हो सकता है।
एक रिपोर्ट के अनुसार गूगल प्ले स्टोर से 86% मोबाइल एप्स (Mobile Apps) और एप्पल ऐप स्टोर (Apple App Store) से 89% मोबाइल एप्स स्टोर  में किसी भी तरह की निजता की पॉलिसी नहीं थी। 26% ऐप्स एशियन गूगल प्ले स्टोर (Asian Google Play Store) से हटाया गया है।  60% एप्स चीन के ऐप स्टोर पर लिस्टेड था

क्यों हटाया गया एप्स

निकाले गए गूगल एप्स में से 66% एप्स में एक से कम एक खतरनाक परमिशन अनिवार्य था।  यह खतरनाक परमिशन की रन टाइम परमिशन होती है।  इन एप्स से मोबाइल के डाटा मिलना आसान था।

 

 

———————————————————————————————————————————————–

 

Pune | एक ही एपिसोड में 31 भूमिका निभाने का अनिकेत ने बनाया रिकॉर्ड

पुणे (Pune News) : कोरोना महामारी में कई लोगों को नए अवसर मिले। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि सूचना प्रौद्योगिकी (Pune) का पूरा उपयोग कर युवा कुछ नया सीख रहे हैं। लगन, जिद और नई कला से अवगत होकर पुणे (Pune) (कोंढवा) के अनिकेत वाघ (Aniket Wagh) ने एक ही एपिसोड में 31 बार भूमिका निभाने का रिकॉर्ड बनाकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (India Book of Records) में जगह बनाने का गौरव हासिल किया है।

Weather Forecast | महाराष्ट्र में अगले 48 घंटों में मूसलाधार बारिश; मौसम विभाग का पूर्वानुमान

You might also like

Comments are closed.