खुशखबरी! होम लोन और पर्सनल लोन लेने के इच्छुक ग्राहकों को SBI का दीवाली ‘गिफ्ट’, कम की ब्याज दरें

–  कल से होम लोन और पर्सनल लोन होगा सस्ता  

Loading...

मुंबई: समाचार ऑनलाइन– SBI दिवाली के अवसर पर अपने ग्राहकों को उनका ‘सपनों का घर खरीदने’ का मौका दे रहा है. इसलिए जो अपना घर लेने की सोच रहे हैं उनके लिए यह खबर बड़े काम की साबित हो सकती है. आपको बता दें कि SBI ने एक बयान जारी करते हुए घर खरीददारों को लेकर बड़ी घोषणा की है कि, बैंक द्वारा MCLR की दरें 0.10 फीसदी तक कम कर दी गई है. यह बदली हुई नई दरें कल यानि की 10 अक्टूबर से लागू होंगी. इसके बाद अब होम लोन के साथ-साथ ऑटो और पर्सनल लोन भी सस्ते हो जाएंगे.

बता दें कि इससे पहले होम लोन को बढ़ावा देने के लिए RBI भी 4 अक्टूबर को ब्याज दरें (Repo Rate Cut) 0.25 फीसदी घटाने की घोषणा की थी. इसके बाद रेपो रेट 0.25 फीसदी घटकर 5.15 फीसदी पर आ गई है.

SBI का दिवाली गिफ्ट  

बता दें कि SBI की इस घोषणा के बाद से अब 1 साल के लिए नई MCLR दरें 8.15 फीसदी से कम होकर  8.05 फीसदी पर आ गई है. बैंक ने वर्तमान वित्त वर्ष में सतत छठी बार यह दरें घटाई हैं.

अब इतनी कम होगी EMI

आपके लिए बड़ी राहत की बात यह भी है कि अब  RBI के रेपो रेट कम करने के बाद SBI ने MCLR पर आधारित लोन की दरें घटा दी हैं. फलस्वरूप अब प्रति माह EMI 0.10% तक सस्ती हो गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बैंकों द्वारा MCLR बढ़ाए या घटाए जाने का असर नए लोन लेने वालों के अलावा उन ग्राहकों पर भी पड़ता है, जिन्होंने अप्रैल 2016 के बाद लोन लिया हो.

Comments are closed.