Good News !  पुणे से इन शहरों में शुरू होगा Non-Stop फ्लाइट सेवा

पुणे : ऑनलाइन टीम – पुणेकरों के लिए खुशखबरी है। मेट्रो और नॉन-मेट्रो शहर में कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए पुणे से देश के 5 शहरों में नॉन-स्टॉप विमान सेवा 28 मार्च से शुरू किया जायेगा। निजी विमान कंपनी स्पाइसजेट द्वारा ये सुविधा शुरू किया जा रहा है। दरभंगा, दुर्गापुर, ग्वाल्हेर, जबलपुर और वाराणसी इन 5 शहरों के लिए पुणे से विमान सेवा शुरू किया जा रहा है।

कंपनी ने कहा कि,  वह कम से कम 66 नई उड़ानें शुरू करेगी। इसके अलावा, कुछ मार्गों के लिए अधिक उड़ानें शुरू की जाएंगी। कंपनी ने एक बयान में कहा, यह सेवा 28 मार्च से शुरू की जाएगी। कंपनी का कहना है कि यह शहरों में कनेक्टिविटी बढ़ाने की दिशा में एक कदम है।

दरअसल छोटे शहरों से हवाई यात्रा की मांग बढ़ी है। इसलिए स्पाइसजेट ने बढ़ती मांग को देखते हुए UDAN योजना के तहत यह सुविधा शुरू की है। नासिक, दरभंगा, दुर्गापुर और ग्वालियर को जोड़ने के लिए अब नई उड़ानें शुरू की जाएंगी। स्पाइसजेट पुणे को पांच मेट्रो शहरों से हवाई मार्ग से जोड़ने वाली पहली कंपनी होने का दावा कर रही है। इस बीच, स्पाइसजेट ने नासिक से दिल्ली, हैदराबाद और बैंगलोर के लिए उड़ानें शुरू की थीं। एयरलाइन ने कोलकाता के लिए उड़ानें शुरू करने की योजना की भी घोषणा की है।

You might also like

Comments are closed.