खुशखबरी! जनवरी 2020 से केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों के DA में 4% की बढ़ोतरी ‘निश्चित’

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन-  केंद्र सरकार ने जनवरी 2020 से महंगाई भत्ते (डीए) में 4 फीसदी की बढ़ातरी कर दी है. इसका लाभ केंद्र सरकार के लगभग 1 करोड़ कर्मचारियों और पेंशनरों सहित अन्य राज्यों के कर्मचारियों को मिलेगा. अब महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़कर 21 प्रतिशत हो जाएगा.

इस संबंध में, यूपी-टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष अनुराग सिंह और एजी ऑफिस ब्रदरहुड के पूर्व अध्यक्ष और सिटीजन ब्रदरहुड के अध्यक्ष हरि शंकर तिवारी ने बताया कि, नवंबर महिना का मूल्य सूचकांक 328 हो गया है. अब दिसंबर का सूचकांक 12 अंकों की गिरावट से डीए चार प्रतिशत कम हो जाएगा. लेकिन, पिछले डेढ़ दशक में इतनी बड़ी कटौती नहीं हुई है. इसके लिए यह चार प्रतिशत तक की  वृद्धि होने वाली है. वर्तमान में, 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलता है. इसमें अब 4 प्रतिशत की वृद्धि होगी. हालांकि, जनवरी 2020 से डीए में वृद्धि की आधिकारिक घोषणा फरवरी 2020 में की जाएगी.

नए साल में 232 परिषदीय शिक्षकों को एरियर्स का तोहफा

परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 68500 शिक्षक भर्ती द्वारा चयनित 232 सहायक अध्यापकों को नए वर्ष में एरियर्स का तोहफा मिलने वाला है. आधारभूत शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा ने 30 जनवरी को एरियर्स का भुगतान करने संबंधी आदेश दिया है. इन शिक्षकों को सितंबर 2018 में नियुक्त किया गया था. सत्यापन के बाद उन्हें 28 फरवरी, 2019 को वेतन राशि का भुगतान किया गया था। अब इस आदेश से शिक्षकों को सवा दो लाख रुपये तक का एरियर प्राप्त होगा.

You might also like

Comments are closed.