Gold-Silver Rate : सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमतों में भी आई गिरावट, यहां चेक करें नए रेट्स

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – भारत में भी कोरोनावायरस का असर अब दिखने लगा है। इसका सीधा असर अब सोने-चांदी पर पड़ा है। दरअसल कोरोनावायरस ने सबकी चिंता बढ़ा दी है। इस वजह से गुरुवार को सोना सस्ता हुआ है। सोने की कीमतों में यह गिरावट मांग में कमी आने की वजह से हुई है। सोने के साथ-साथ चांदी की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली। दिल्ली में 10 ग्राम सोने के भाव में 157 रुपये की गिरावट आई।  वहीं, चांदी की कीमतों में भी 99 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी आई है।

सोना की नई कीमत – बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 44,407 रुपये प्रति दस ग्राम से घटकर 44,250 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया। जिसके बाद आज सोने की कीमतों में 157 रुपये की कमी आई है। इसके पहले बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 1,155 रुपये बढ़कर 44,383 रुपये रहा था।  वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक आउंस सोने का भाव 1,640 डॉलर रहा।

चांदी के नए दाम – सोने की तरह ही गुरुवार को चांदी की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलो चांदी का भाव 99 रुपये बढ़कर 47,517 रुपये तक पहुंच गया है। इसके पहले बुधवार को चांदी की कीमत 46,531 रुपये से बढ़कर 47,729 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।  अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चांदी का भाव 17.17 डॉलर प्रति आउंस रहा।

जानकारों का कहना है कि डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट की वजह से आज कीमती धातुओं की कीमतों में गिरावट रही। बता दें कि कोरोना वायरस आपदा की वजह से दुनियाभर की अर्थव्यवस्थाओं में सुस्ती की आशंका जताई जा रही है।

You might also like

Comments are closed.