Gold-Silver Rate : तेजी से फैली रही कोरोनावायरस के बीच इतिहास में अब तक का सबसे महंगा हुआ सोना, जानें रेट्स

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेजी-सस्ती के हिसाब से ही सोने की कीमत तय होती है। इस बीच भारत में कोरोनावायरस को लेकर चिंता बढ़ गयी है। जिसका असर अब सोने की कीमतों में दिखा। दरअसल आज सोने का भाव अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। शेयर बाजार में गिरावट की वजह से सुरक्षित निवेश के रूप में निवेशकों का रुझान सोने में बढ़ा है।

जिसकी वजह से बुधवार यानि की आज दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने की कीमतों में 1,155 रुपये की तेजी आई है। वहीं, दूसरी ओर चांदी के भाव में भी बड़ा उछाल आया है। एक किलोग्राम चांदी का दाम 1,198 रुपये चढ़ गए है।

सोना की नई कीमत – बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 43,228 रुपये प्रति दस ग्राम से बढ़कर 44,383 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया। ऐसे में कीमतें 1,155 रुपये बढ़ी है। वहीं, इससे पहले मंगलवार के दिन दिल्ली के सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने के दाम 6 रुपये बढ़कर 42,958 प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था।

चांदी के नए दाम – सोने की तरह चांदी के भाव में भी तेजी आई है. चांदी की कीमत 46,531 रुपये बढ़कर 47,729 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।  इस दौरान कीमतें 1,198 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ी है।

You might also like

Comments are closed.