‘पति नहीं भूत है यह, मैं साथ में नहीं रहूंगी, तलाक के लिए कोर्ट पहुंची पत्नी

ग्वालियर : पुणे समाचार ऑनलाइन – पारिवारिक अदालत में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। एक महिला ने अपनी व्यथा को सुनाते हुए कहा कि वह पति के साथ नहीं रहना चाहती, क्योंकि उसके कमरे में दाखिल होते ही मुझे भूत नजर आता है। मैं घबरा जाती हूं। ऐसा लगता है कि वह मुझे मार डालेगा, इसलिए मैं उसके साथ नहीं रहना चाहती। महिला का विवाह 2018 में हुआ था। अब वह भरण-पोषण लेकर अलग रहना चाहती है। फिलहाल इसके आवेदन पर सुनवाई होनी है।

ऐसा अक्सर देखा गया है कि छोटे-मोटे मामलों को लेकर दाम्पत्य जीवन कलहमय हो जाता है। साथ-साथ रहने की कस्में खाने वाले एक दूसरे को देखना नहीं पसंद करते, मगर इसके कारण अन्य होते हैं। कुछ आर्थिक तो कुछ निजी जिंदगी से जुड़े हुए। लेकिन यह मामला अपने आप में अलग है। भूत, जो कि वास्तव में नहीं होते, परिकल्पनाओं की उपज मात्र ही होते हैं, उसके कारण उक्त महिला तलाक लेना चाहती है। पति की बेबसी है कि वह इस मामले में अपनी ओर से कुछ सफाई भी नहीं दे सकता। दोनों के बीच लगातार झगड़े हो रहे थे। लॉकडाउन में कुछ ज्यादा ही ज्यादा बढ़ गए थे।

ग्वालियर फैमिली कोर्ट में दोनों को समझाने की कोशिश की जा रही है। महिला को बताया जा रहा है कि यह उसका मात्र वहम है, भूत नहीं होते। परिवार के साथ रहो, इसी में भलाई है।

You might also like

Comments are closed.