हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर घर पहुंचे गांगुली, कहा- अब बिल्कुल ठीक हूं

कोलकाता . ऑनलाइन टीम : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली आज गुरुवार को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो गए हैं। गांगुली ने डिस्चार्ज होने के बाद कहा कि डॉक्टरों को शुक्रिया कहा और साथ ही कहा कि वह अब ठीक हैं।  गांगुली को बुधवार को ही डिस्चार्ज किया जाना था, लेकिन उन्होंने खुद एक दिन और हॉस्पिटल में रहने का फैसला लिया था, जिसके बाद उन्हें आज सुबह डिस्चार्ज किया गया।

बता दें कि सौरव ‘ट्रिपल वेसल डिजीज से पीड़ित हैं, जिसके कारण उनके हृदय में खून पूरी तरह नहीं पहुंच रहा था और उन्हें हल्का हार्ट अटैक आया। अस्पताल के बयान के मुताबिक, गांगुली अपने जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ रहे थे। इस दौरान उन्हें छाती में तकलीफ हुई और फिर उन्हें तुरंत वुडलैंड्स अस्पताल ले जाया गया था।  उनकी धमनियों में तीन ब्लॉक पाए गए, जिसे हटाने के लिए उन्हें एक स्टेंट लगाया गया था।

इसके बाद सोमवार को नौ डॉक्टर की मेडिकल टीम ने बताया था कि उनकी दूसरी एंजियोप्लास्टी बाद में होगी।  वुडलैंड्स हॉस्पिटल की नौ सदस्यीय मेडिकल टीम ने कार्डिक विशेषज्ञ रमाकांत पांडा और देवी शेट्टी से वचुर्अल कॉन्फ्रेंस के जरिए गांगुली के आगे के इलाज पर चर्चा की थी।  इसके बाद वुडलैंड्स हॉस्पिटल की एमडी और सीईओ डॉ. रुपाली बसु ने मंगलवार को कहा था कि गांगुली को बुधवार को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा था कि घर जाने के बाद भी गांगुली की स्थिति पर नजर रखी जाएगी, लेकिन बुधवार को न जाकर गुरुवार को घर जाने का फैसला गांगुली ने लिया था। अब वे घर पर आराम कर रहे हैं।

You might also like

Comments are closed.