Ganeshotsav 2021 | मास्क न पहनने को लेकर एक्शन में मुंबई पुलिस! एक दिन में 6,000 से ज्यादा लोगों पर लगाया जुर्माना

मुंबई – Ganeshotsav 2021 | मुंबई में कोरोना वायरस (coronavirus) की दूसरी लहर पर काबू पा लिया गया है। लेकिन, तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) का खतरा बना हुआ है। गणेशोत्सव (Ganeshotsav 2021) बस एक सप्ताह दूर है और मुंबई पुलिस एक्शन मोड (Mumbai Police Action Mode) में है। मुंबई के सभी पुलिस थानों को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है। इसी तरह, कानून व्यवस्था आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल (Law and Order Commissioner Vishwas Nangre Patil) ने बुधवार को सभी पुलिस थानों को बिना फेस मास्क (face mask) पहने सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई (strong action) करने का निर्देश दिया। इस आदेश के बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को बिना मास्क पहने सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने एक दिन में छह हजार से ज्यादा लोगों से जुर्माना वसूला है। सबसे बड़ी काईवाई दिंडोशी से दहिसर तक किया गया। पुलिस ने इलाके के कुल 719 लोगों से जुर्माना वसूल किया है।

पुलिस ने तब से काळाचौकी से सायन तक 666 लोगों पर कार्रवाई की है। लोग बिना मास्क के सड़कों पर घूम रहे थे। चेंबूर ट्रॉम्बे इलाके में 646 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. दादर, शिवाजी पार्क, माहिम, विनोबा भावे नगर और कुर्ला में पुलिस ने गुरुवार को 555 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। पुलिस ने पायधुनी से मालाबार हिल तक 549 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। भायखला से वर्ली तक के इलाके में मास्क नहीं पहनने वाले 542 लोगों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। तब से अब तक घाटकोपर से लेकर मुलुंड तक 553 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

You might also like

Comments are closed.