OMG: रेस में खुदको हारता देख घोड़े ने दूसरे जॉकी पर किया दांतों से हमला, Video वायरल

पुणे : समाचार ऑनलाइन – इंसान तो इंसान जानवरों में भी जीत का जुनून किस कदर तक हावी होता है, इसका ताजा उदहरण फ्रांस से सामने आया है. यहाँ हुई एक घोड़े की रेस में प्रतिद्वंदी घोड़े को अपने से आगे निकलता देख, दूसरे घोड़े से रहा नहीं गया और उसने बौखलाहट में उस घोड़े के जॉकी के हाथ पर वार कर दिया. इस बौखलाहट से भरे घोड़े ने उस जॉकी के हाथ पर एक-दो नहीं बल्कि तीन बार दांत गड़ा दिए. इस मंजर को देख कर रेसकोर्स में मौजूद सभी लोग हैरत में पड़ गए. हालांकि अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

सुर्खियों में आए इस घोड़े का नाम पालोम्बा है और इसके वार का शिकार हुए जॉकी का नाम जेवियर बर्ट्रास है. यह हॉर्स रेस फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित की गई थी.

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आक्रामक घोड़ा किस तरह से जेवियर के घोड़े से आगे निकलने के लिए कोशिश कर रहा है. इस दौरान वह जेवियर पर हमला करता हुआ भी दिखाई दे रहा है. हालांकि यह बात अच्छी रही की जेवियर को इस हादसे में कोई चोट नहीं आई. लेकिन वीडियो के अंत में वह अपने हाथ को ध्यान से देखते नजर आ रहे हैं.

जेवियर ने भी कहा है कि, रेस के दौरान पालोम्बा ने मुझ पर तीन बार वार करके, मुझे खदेड़ने की कोशिश की थी.

इस घटना के सामने आने के बाद लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं है कि, एक घोड़ा जीत के लिए इस तरह की हरकत कर सकता है. जो भी हो यूजर्स इस वीडियो पर खूब अपनी प्रतिक्रयाए दे रहे हैं और शेयर भी कर रहे हैं

 

Comments are closed.