‘हल्दीराम’ की फ्रेंचाइजी देने के बहाने साढ़े 6 लाख रुपए की धोखाधड़ी

पुणे : ऑनलाइन टीम – फेमस ‘हल्दीराम फूड्स’ की फ्रेंचाइजी देने के बहाने पुणे के एक व्यापारी से साइबर ठगों ने 6.5 लाख रुपये लूट लिए। जानकारी के मुताबिक, साइबर चोरों ने हल्दीराम फूड्स की एक फर्जी वेबसाइट बनाई थी। इस मामले में उत्कर्ष कन्हैयालाल अग्रवाल (36, नि. अंकुर बंगालो, मुनूरवार सोसायटी, वडगाव शेरी) ने शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद चंदननगर पुलिस थाने ने अपराध दर्ज कर लिया है।

पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने हल्दीराम फूड्स इंटरनॅशनल प्रा. ली. इस कंपनी के नाम का एक फर्जी वेबसाईट बनायीं है। शिकायतकर्ता ने ऑनलाइन देखकर सायबर ठगों से संपर्क किया। इस दौरान ठगों ने हल्दीराम फूड्स की फ्रेंचाइजी देने का लालच दिखाया। आरोपियों द्वारा बार-बार बातचीत कर शिकायतकर्ता का भरोसा जीता।

बाद में आरोपी ने शिकायतकर्ता से रजिस्ट्रेशन चार्जेस, सेक्युरिटी मनी, ऍग्रिमेन्ट फी व इंटरियर डिझाईन फी ऐसे कुल 6 लाख 74 हजार रुपए अलग-अलग खातों में जमा करवाए। लेकिन पैसे देने के बाद भी बहुत दिन तक शिकायतकर्ता को फ्रेंचाइजी नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने आरोपी से अपने पैसे वापस देने की मांग की। लेकिन आरोपी ने पैसे वापस नहीं किये।

बाद में शिकायतकर्ता को अहसास हुआ की वह ठगी के शिकार हो चुके है। जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। फिलाहल चंदननगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। .

You might also like

Comments are closed.