Former MLA Mohan Joshi |  सांसद बापट का यह प्रयास किसलिए ? मेट्रो के लिए आंदोलन केवल स्टंटबाजी

पुणे : Former MLA Mohan Joshi |  हिंजवड़ी मेट्रो (Hinjewadi Metro) जल्‍द शुरू करने की मांग को लेकर सांसद गिरीश बापट (MP Girish Bapat) द्वारा किया गया आंदोलन का मतलब शहर के बड़े प्रोजेक्‍ट की असफलता और इससे उपजी निराशा में की गर्इ केवल स्‍टंटबाजी है. बापट का यह प्रयास किसलिए? यह तीखा हमला पूर्व विधायक, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मोहन जोशी (Former MLA Mohan Joshi ) ने किया है.

शिवाजीनगर से हिंजवड़ी मेट्रो रूट (Shivajinagar to Hinjewadi Metro Route) की प्राथमिक तैयारी प्रशासन ने पूरी कर ली है. 98% भूमि अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है. ऐसे में मेट्रो का काम कभी भी शुरू हो सकता है. यह जानकारी होने के बावजूद काम शुरू करने की मांग को लेकर सांसद बापट ने आंदोलन शुरू कर रखा है. अपने पार्टी के सीनियर नेताओं को खुश करने के लिए यह दिखाबा है और यह भाजपा नेताओं के साथ पुणेवासियों को भी पता है. पुणे के मेट्रो रूट के लिए राज्‍य सरकार का हमेशा से समर्थन रहा है. आंदोलन करके राज्‍य सरकार के रूख को लेकर भ्रम फैलाने की कोशिश सफल नहीं होगी. एक प्रेस नोट जारी कर मोहन जोशी ने यह निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि पुणे में स्मार्ट सिटी योजना फंस गई है. मुला-मुठा नदी संवर्धन योजना, जायका प्रोजेक्‍ट, समान पानी वितरण योजना जैसे बड़े प्रोजेक्‍ट पिछले पांच वर्षों से अटके पड़े है. सांसद बापट को अब इसके लिए आंदोलन करना चाहिए. यह सलाह मोहन जोशी ने दी है.

You might also like

Comments are closed.