Loading...

मास्क नहीं पहनने वालों पर दिल्ली में अब चार गुना बढ़ा जुर्माना

Loading...

नई दिल्ली. ऑनलाइन टीम  दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना को काबू करने और लोगों को इस महामारी से बचाने में मास्क के महत्व को समझाने के लिए सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि कुछ लोग सख्ती दिखाने के बाद ही मानते हैं।  आज दिल्ली में काफी तादाद में लोग मास्क पहन रहे हैं, लेकिन अब भी कुछ लोग इसे नजरअंदाज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई बार जब कहने से बात नहीं बनती तो उन्हें थोड़ा टाइट करना पड़ता है। इसके तहत अब 500 रुपये के बजाय 2000 फाइन लगेगा। मतलब अब सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क पहने पाने जाने पर 500 रुपये के स्थान पर 2000 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

Loading...
Loading...

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गुरुवार को इस बात का एलान किया कि एलजी से मिलकर इस फैसले को लिया गया है और आज बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में इस कदम को उठाना गया है। सर्वदलीय बैठक में बीजेपी और कांग्रेस ने भी शिरकत की। सीएम ने सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं और राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतारें और बिना मास्क पहन कर बाहर निकलने वाले लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करें। उन्होंने सभी से लोगों को मास्क बांटने की अपील की है।

दरअसल, दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर के बाद स्थिति खराब हो गई है। बुधवार को दिल्ली में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। शहर में बढ़ते कोरोना के कारण केंद्र सरकार भी एक्शन में आ गई है। खुद गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना पर बैठक कर दूसरे राज्यों से पैरामेडिकल स्टाफ को दिल्ली बुलाने का फैसला किया था। राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 7486 नए मामले सामने आए। इसके बाद राजधानी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5 लाख के पार हो गई है। जबकि, इस महामारी से बुधवार को रिकॉर्ड 131 लोगों की मौत हो गई.। यहां दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की एक दिन में सबसे ज्यादा संख्या है।

Loading...

Comments are closed.