मध्य प्रदेश की महिला टीचर ने सर मुंडवाकर राहुल गांधी को भेजे बाल, जानिये क्या है मामला 

भोपाल : समाचार ऑनलाइन – करीब 72 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठी महिला अतिथि विद्वान् ने बुधवार को अपना सर मुंडवा लिया। मुंडन कराने वाली महिला का नाम डॉ. शाहीन खान है. मुंडन के बाद मीडिया से बात करते हुए शाहीन  खान ने कहा कि चुनाव के बाद अतिथि विद्वानो से कांग्रेस ने वादा किया था कि सरकार बनाने पर हमारी मांगे पूरी करेगी। हमने साल भर तक इंतजार किया और जब आंदोलन शुरू किया तो फालेन आउट नोटिस मिलना शुरू हो गया. हम यहां दो महीने से ठंड में धरना दे रहे है लेकिन सरकार ने हमारी कोई खबर नहीं ली. हमारा खुद का भविष्य अंधकारमय है, इसलिए लिखित आर्डर मिलने तक हम धरने से नहीं उठेंगे।  अतिथि विद्वान नियमतिकरण संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष देवराज सिंह ने कहा कि इससे दुखदाई दिन अतिथि विद्वानों के लिए नहीं हो सकता, क्योकि एक महिला ने मुंडन करा लिया है. इसे हम राहुल गांधी के पास भेजेंगे ताकि उन्हें पता चले कि उनके दिए गए वचन का पालन नहीं हो रहा है.

इस मामले में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ट्वीट कर निशाना साधा है. उन्होंने कमलनाथ का फरवरी 2018 का एक पुराना ट्वीट शेयर करते हुए लिखा है मुख़्यमंती जी आज भी केश नारी के सम्मान का प्रतिक है. अतिथि विद्वान बहनो ने आपकी सोती हुई सरकार को नींद से जगाने के लिए अपने केश त्यागे, आपको उनकी पीड़ा का अंदाज हैं ? क्या आपकी नज़र में आज प्रदेश शर्मशार हुआ है ? क्या उनकी भलाई के लिए कोई कदम उठाएंगे?

गौरतलब है कि जब प्रदेश में शिवराजसिंह चौहान की सरकार थी तब महिला अतिथि विद्वानों दवारा मुंडन कराने को दिल को झकझोड़ने वाला बताया था. आज उनकी सरकार है और फिर से एक महिला ने मुंडन कराया है.
You might also like

Comments are closed.