Suicide in Jalgaon | जिंदा रहते एक दूसरे के न हो सके लेकिन मौत के बाद एक हो गए; श्मशान में हुई प्रेमी जोड़े की शादी

फांसी लगाकर आत्महत्य

जलगांव (Jalgaon News) : भडगांव तालुका के वाडे में एक दिल दहला देने वाली घटना (Suicide in Jalgaon) सामने आई है जहां फ़्रेंडशिप डे के दिन एक जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। यह पता चला है कि परिवार द्वारा प्रेम विवाह की अनुमति देने से इनकार करने के बाद जोड़े ने यह कदम उठाया (Suicide in Jalgaon)। हालांकि, जब जिंदा थे तब दोनों के परिवार ने उनके प्यार को स्वीकार नहीं किया लेकिन मौत (Death) के बाद माता-पिता ने उनकी शादी विधिवत तरीके से कर दी। दाह संस्कार से पहले, जोड़े के परिवारों ने श्मशान में जोड़े का विधिवत विवाह किया और उनकी शादी की इच्छा को पूरा किया। फ्रेंडशिप डे के दिन जोड़े द्वारा अपनी जीवन लीला समाप्त करने से गांव में उथल-पुथल मची हुई है।

 

मुकेश कैलास सोनवणे (Mukesh Kailas Sonawane) (उम्र 22) और नेहा बापू ठाकरे (Neha Bapu Thackeray) (उम्र 19) आत्महत्या (Suicide) करने वाले प्रेमी युगल के नाम हैं। मृत नेहा और उसका परिवार कुछ महीने पहले अपने मामा के गांव भडगांव तालुका में रहने के लिए चले गए थे। यहां रहते हुए नेहा की मुलाकात वाडे निवासी मुकेश से हुई। कुछ दिनों बाद उनका पहचान दोस्ती में बदल गई और फिर दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। दोनों बाहर जाने के बहाने एक दूसरे से लगातार मिलते रहते थे।

 

लेकिन उनके प्यार का राज ज्यादा देर तक राज नहीं रहा। दोनों के परिवार को सूचना मिली थी कि उनका अफेयर (affair) चल रहा है। दोनों एक ही समाज के थे। इसलिए लड़के के परिवार ने लड़की के घर शादी का प्रस्ताव रखा। लेकिन चूंकि मुकेश नेहा का चचेरा मामा लगता है, इसलिए लड़की के परिवार ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद नेहा के परिजन उनके लिए जगह तलाशने लगे। नतीजतन, मुकेश और नेहा की प्रेम विवाह (love marriage) की उम्मीदें फीकी पड़ गईं।

 

इससे मुकेश और नेहा ने आत्महत्या करने का फैसला किया। दोनों ने एक अगस्त की सुबह तीन से पांच बजे के बीच वाडे में नवनिर्मित स्कूल भवन में लोहे की रॉड से लटककर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या (Suicide) करने से पहले मुकेश ने स्टेटस में ‘बाय’ लिखा था। दोनों के शव एक अगस्त की सुबह लटके मिले थे। मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

 

पोस्टमार्टम के बाद दोनों का एक ही समय लेकिन अलग-अलग अंतिम यात्रा निकाली गई। इसके बाद परिवार ने दोनों की शादी श्मशान में ही की है। इस दौरान गांव के कई लोग मौजूद थे। पुलिस (Police) ने दोनों की आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

 

Maharashtra Police | राज्य के करीब 200 पुलिस इंस्पेक्टर का प्रमोशन जल्द ! PI, सब इंस्पेक्टर का सामान्य ट्रांसफर 5 अगस्त तक

Pune Railway Division | पुणे रेल मंडल द्वारा ऑटोमोबाइल के लदान में जुलाई में नया रिकॉर्ड

 

You might also like

Comments are closed.