Mumbai | मुंबई में 1500 रुपये में फर्जी कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, गैंग का पर्दाफाश, 2 लोग गिरफ्तार

मुंबई : Mumbai | एक ओर तो कोरोना का कहर चरम पर है, वहीं दूसरी ओर कोरोना वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट (Corona Vaccination Certificate) का गोरखधंधा शुरू है। मुंबई (Mumbai) जैसे शहर में फर्जी सर्टिफिकेट (Fake Corona Vaccination Certificate) बनाने का गोरखधंधा चल रहा  है। मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने फर्जी सर्टिफिकेट बनानेवाले गैंग का पर्दाफाश किया है। गोरेगांव इलाके में बड़ी कार्रवाई कर दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने गिरफ्तार (Arrest) किया है।

 

वरिष्ठ अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार यह गैंग उन लोगों को फर्जी सर्टिफिकेट (Fake Corona Vaccination Certificate) दे रही थी जिन्होंने कोरोना वैक्सीन  (Corona Vaccine) नहीं ली है। इसके लिए 1500 रुपये लिए जाते थे। इस गैंग का पर्दाफाश होने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम (Crime Branch Team) इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

मुंबई क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी (Mumbai Crime Branch Senior Officer) के अनुसार गोरेगांव पश्चिम इलाके में कुछ युवक कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज का सर्टिफिकेट बनाने का काम कर रहे हैं. ऐसी जानकारी गुप्त सूत्रों से मिली थी। यह गैंग कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज का प्रमाणपत्र बना रही थी। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने बीएमसी की टीम (BMC) के साथ मिलकर गोरेगांव (Goregaon) इलाके में छापा (Raid) मारा और वहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

 

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से मुंबई क्राइम ब्रांच ने कई फर्जी सर्टिफिकेट (Fake Certificate) जमा किए है। अधिकारियों ने कहा कि यह गैंग  उन लोगों को सर्टिफिकेट बेच रही थी जिन्होने कोरोना वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है।

 

अब तक इस गैंग ने 70 से 75 लोगों को फर्जी प्रमाणपत्र दिया है। इसके लिए 1500 रुपये लिए जाते थे। क्राइम ब्रांच द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उनका यह धंधा कई महीनों से चल रहा था।

 

इस कार्रवाई के बाद इन दो आरोपी के अलावा इस गैंग में कौन-कौन शामिल है, अभी तक कितने लोगो को फर्जी सर्टिफिकेट (Mumbai) दिया है, इसकी जांच में क्राइम ब्रांच की टीम लगी है।

 

 

 

Mumbai | लोकल ट्रेन में चढ़ते समय बिगड़ा संतुलन, टिकट चेकर ने बचाई जान, घटना CCTV में कैद

Pune | रेलवे ने गर्भवती महिला को समय पर उपलब्ध कराई मेडिकल सर्विस

You might also like

Comments are closed.