Loading...

एयर एशिया के विमान की कोलकाता में आपात लैंडिंग

Loading...

कोलकाता, 4 मार्च (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री अरूप विश्वास समेत 171 यात्रियों को लेकर बागडोगरा जा रहे एयर एशिया के एक विमान को उड़ान भरने के तुरंत बाद मूसलाधार बारिश के कारण यहां हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग करानी पड़ी। दरअसल विमान के पायलट को विंडशील्ड के टूटने का शक हुआ था, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। एयरलाइन ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि एयर एशिया उड़ान आई5 536 के मंगलवार शाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा से उड़ान भरने के तुरंत बाद मूसलाधार बारिश शुरू हो गई, विमान तब 12,000 फीट की ऊंचाई पर था।

पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रॉल से संपर्क किया और आपात लैंडिंग की अनुमति मांगी। अनुमति मिलते ही विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई।

विमान के उड़ान भरने के बाद मूसलाधार बारिश होने की पुष्टि करते हुए एयर एशिया इंडिया के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा, “विंडशील्ड टूटने का संदेह होने पर क्रू ने कोलकाता लौटने और विमान का परीक्षण करने का निर्णय लिया।”

विमान सेवा के सुरक्षा प्रमुख ने कहा, “हम एक बार फिर कहते हैं कि हम प्रत्येक स्थिति में सुरक्षा को सर्वोपरी रखते हैं और जो परेशानी हुई है उसके लिए हम माफी मांगते हैं।”

Loading...

Comments are closed.