एल्गार परिषद : शरजील उस्मानी फिर से पुलिस पूछताछ के लिए पेश होंगे

पुणे : ऑनलाइन टीम – एल्गार सम्मेलन में धार्मिक रूप से भड़काऊ बयान देने के लिए दायर एक मामले में पूछताछ के लिए शरजील उस्मानी एक बार फिर पुणे पुलिस के समक्ष पेश होंगे। वह 18 मार्च को दूसरी बार स्वारगेट पुलिस स्टेशन में हाजरी देंगे।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी ने मुंबई उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर एल्गार परिषद में दिए गए एक बयान के आधार पर दर्ज मामले को रद्द करने की मांग की है। सुनवाई के दौरान, उस्मानी पुलिस के सम्मुख 18 मार्च को पुलिस के सामने पेश होंगे, ऐसी गवाही उनके वकील मिहिर देसाई ने दी।

“हम कानूनी प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं और आरोपी शरजील उस्मानी को नोटिस जारी कर रहे हैं। वह पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन में दिखाई दिया और अगर उसने जांच में सहयोग किया, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की जाएगी,” पुणे पुलिस ने सोमवार को मुंबई उच्च न्यायालय को बताया। उस वक़्त शरजील को पूछताछ के लिए पेश किया गया था।

“अगर पुलिस कानूनी प्रक्रिया के अनुसार आगे बढ़ने के लिए कहती है, तो गिरफ्तारी से सुरक्षा का सवाल फिलहाल नहीं उठता है,” सभी पक्षों को सुनने के बाद खंडपीठ ने देखा। खंडपीठ ने अगली सुनवाई के लिए 22 मार्च की तारीख तय की है।

You might also like

Comments are closed.