Election Commission | राज्यसभा के 6 सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा, महाराष्ट्र समेत पांच राज्यों के रिक्त सीटों पर होंगे चुनाव

चुनाव आयोग

नई दिल्ली (New Delhi) : चुनाव आयोग (Election Commission) ने राज्यसभा (Rajya Sabha) की खाली हुई सीटों पर उपचुनाव (By-election) की घोषणा कर दी है। इनमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, असम, मध्य प्रदेश के रिक्त जगह शामिल हैं। कुल छह सीटों पर उपचुनाव होंगे। मतदान प्रक्रिया (Election Commission) 4 अक्टूबर 2021 को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे।

 

राज्यसभा (Rajya Sabha) की कुल छह खाली सीटों पर उपचुनाव होगा। इसमें महाराष्ट्र (Maharashtra) के राजीव सातव (Rajeev Satav) के निधन के बाद खाली हुई सीट भी शामिल है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक, पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक और तमिलनाडु (Tamil Nadu) में दो सीट रिक्त हैं।

 

राजीव सातव की जगह कौन लेगा (Election Commission) ?

 

महाराष्ट्र (Maharashtra) से कांग्रेस के दिग्गज नेता सांसद राजीव सातव का कुछ दिन पहले कोरोना के कारण निधन हो गया। राजीव सातव गुजरात के कांग्रेस (Congress) प्रभारी थे। इसलिए अब गुजरात कांग्रेस का प्रभारी किसे नियुक्त किया जाएगा, इस पर लोगों की नजर है। सातव के निधन से दो पद रिक्त हो गए हैं। राज्यसभा (Rajya Sabha) के सदस्य और गुजरात कांग्रेस प्रभारी, इन दोनों पद के लिए कांग्रेस के नेता फील्डिंग कर रहे हैं।

 

 

Kangana Ranaut | कंगना को मुंबई हाईकोर्ट का झटका, सुशांत सिंग मामले में ‘वो’ याचिका खारिज

Pune Court | नानासाहेब गायकवाड की बेटी की गिरफ्तारी पूर्व जमानत याचिका खारिज; जान से मारने की धमकी देते हुए मर्सिडीज कार अपने नाम पर कराने का मामला

You might also like

Comments are closed.