कोरोना का असर…कम्बाइंड मेडिकल सर्विसेस की परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित

ऑनलाइन टीम. नई दिल्ली : देश में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए जहां स्कूल और कॉलेजों की पढ़ाई बाधित हुई है, वहीं अनेक प्रतियोगी परीक्षाओं को भी स्थगित करना पड़ा है। इसी कड़ी में अब एक और परीक्षा के स्थगन की जानकारी मिली है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कम्बाइंड मेडिकल सर्विसेस (CMS) परीक्षा 2021 के लिए नोटिफिकेशन को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। बता दें कि  29 अगस्त 2021 को यह परीक्षा प्रस्तावित है।

पहले सूचना के मुताबिक सीएमएस परीक्षा 2021 के लिए नोटिफिकेशन 5 मई 2021 को जारी होने वाला था, लेकिन यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी सूचना के अनुसार अगले आदेश तक इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। आयोग की ओर से अभी कुल रिक्तियों की संख्या का खुलासा नहीं किया गया। लेकिन पिछले वर्षों पर नजर डालें तो 2020 में 559 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ था। वहीं 2019 में कुल 962 रिक्तियों लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ था।

केंद्रीय सरकारी भर्तियां करने वाले संघ लोक सेवा आयोग ने कहा है नोटिफिकेशन जारी होने की नई तारीख जल्द ही बता दी जाएगी। जो उम्मीदवार यूपीएससी सीएमएस एग्जाम 2021 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आयोग की वेबसाइट upsc.gov.in विजिट करते रहें। आवेदन upsconline.nic.in के जरिये किये जाएंगे। बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात को देखते हुए मई 2021 में शेड्यूल्ड सभी ऑफलाइन परीक्षाएं स्थगित करने की अपील की है।

You might also like

Comments are closed.