Pune News | बस चलाते समय ड्राइवर की बिगड़ी तबीयत, महिला ने थामी बस की स्टेयरिंग

पुणे : Pune News | महिला सशक्तिकरण को सलाम! महिला किसी भी बात में अब पुरुषों से पीछे नहीं है। इसी लाइन को सिद्ध करनेवाली एक घटना पुणे (pune) में हुई है। बस ड्राइवर को अचानक फीट आ गया और वह नीचे गिर पड़ा। मौके की गंभीरता को देखते हुए सभी यात्री (Pune News) घबरा गए। इस परिस्थिति में योगिता धर्मेंद्र सातव (Yogita Dharmendra Satav) ने बस की  स्टेयरिंग  थाम ली। खुद बस को ड्राइव कर ड्राइवर को इलाज के लिए अस्पताल और सभी यात्री को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाया।

वाघोली की 22 से 23 महिलाओं का ग्रुप शिरूर तालुके के मोराची चिंचोली में घूमने के लिए गया। तभी अचानक यह घटना हुई। इस परिस्थिति में जिस तरह से योगिता ने बस की कमान संभाली वह सही मायने में प्रशंसनीय है। मोराची चिंचोली से जब सब वापस आ रहे थे तभी यह घटना हुई। उसके बाद योगिता खुद बस चलाकर अगले गांव तक लेकर आई। वहां ड्राइवर का इलाज किया गया। उसके बाद दूसरे ड्राइवर को बुलाकर सभी महिला को वाघोली तक 40 किमी सुरक्षित पहुंचाया गया।

वाघोली गांव की पूर्व सरपंच जयश्री सातव पाटिल ने अपने सहयोगी और पिकनिक के आयोजक आशा वाघमारे के साथ योगिता सातव के घर जाकर उसका सम्मान किया। इस मौके पर जयश्री सातव ने कहा कि फोर व्हीलर बहुत सी महिलाएं चलाती हैं, लेकिन गंभीर परिस्थिति में बस चलाने का काम वाघोली की योगिता सातव ने बहुत हिम्मत से किया है। साथ ही ड्राइवर के साथ सभी महिलाओं की जान बचाई।

 

Marathi boards on Shop | ‘कोरोना काल में किए गए कामों की सराहना न्यूयॉर्क से लेकर अदालतों तक में हुई’, आलोचकों को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया जवाब

Pune Crime | सुसाइड नोट लिख मां-बेटी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Covid-19 | मास्क न पहननेवाले लोगों पर मध्य रेल सख्त, एक दिन में 256 लोगों पर जुर्माना

 

You might also like

Comments are closed.