Dr. Baba Adhav | वरिष्ठ समाजसेवी बाबा आढाव कैंसर से पीड़ित

पुणे, संवाददाता। मेहनतकशों के नेता एवं वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता डॉ.बाबा आढाव (Dr. Baba Adhav) कैंसर से पीड़ित (Cancer Infection) हैं। इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने एक बयान में कहा कि वे कैंसर से पीडित हैं। वह 92 साल के हैं,उनकी हड्डियां नाजुक हैं, उनकी रीढ़ की हड्डी में दर्द हो रहा है और उम्र के साथ,कुछ बीमारियां बढ़ रही हैं। हालांकि बाबा आढाव (Dr. Baba Adhav) ने भी भरोसा जताया है कि वे इस बीमारी पर जल्द ही काबू पा लेंगे। उनको दो महीने पहले कैंसर हो गया था डॉ. अभिजीत वैद्य (Dr. Abhijit Vaidya) और डॉ.राजेंद्र कोठारी (Dr. Rajendra Kothari) के मार्गदर्शन में उनका इलाज चल रहा है। जल्द ही वे अपनी बीमारी पर काबू पा लेंगे और अपनी दिनचर्या फिर से शुरू करेंगे।
उन्होंने एक बयान जारी कर अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने यह भी अपील की है कि कोई भी उनसे मिलने के लिए चिंता या जल्दबाजी न करें।बाबा आढाव (Dr. Baba Adhav) ने एक भावनात्मक अपील अपने शुभचिंतकों से करते हुए कहा कि, वे अभी घर पर हैं,  क्योंकि थोड़ा बीमार हूँ। यह संक्षिप्त विवरण आप सभी के लिए बीमारी का कारण जानने के लिए है। वे अब 90 साल से उपर की आयु से गुजर रहे हैं। फिर भी बहुत अच्छे स्वास्थ्य में हैं। हालांकि प्रकृति के नियमों के अनुसार बढ़ती उम्र के साथ कुछ बीमारियां भी आ जाती हैं। हड्डियां सिकुड रही हैं। इसकी उचित आधुनिक जांच हुई है। इसमें पता चला है कि भंगुर हड्डियों सहित कुछ बीमारियां में कैंसर (Cancer) भी जुड़ गई है।
22 साल में इलाज की सीमा होती है। अभिजीत वैद्य (Abhijit Vaidya) आढाव के फैमिली डॉक्टर हैं। उनकी सलाह के साथ-साथ डॉ.राजेंद्र कोठारी, (Dr. Rajendra Kothari) डॉ.विजय रामनम (Dr. Vijay Ramanam) ने इलाज का दायरा बढ़ाया है। यह सब प्रकृति के नियमों के अनुसार हो रहा है, कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है। उनका समुचित इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि, मेरे आंदोलन की सीमाएं हैं।
मुझे यकीन है कि मैं इससे बाहर निकलूंगा और अपनी दिनचर्या जारी रखूंगा। कृपया चिंता न करें और मुझसे मिलने की जल्दी न करें। इसका कारण यह है कि इस रोग और इसके उपचार के कारण व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो जाती है। कोरोना की पृष्ठभूमि में किसी भी तरह का संक्रमण मेरी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है।

 

Pune News | पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश की मौजूदगी में पोलियो निर्मूलन साइकिल रैली

You might also like

Comments are closed.