Dilip Kumar News | दिलीप कुमार और सायरा बानो को हमेशा खली ‘यह’ कमी

Dilip kumar and Saira banu news

पुणे समाचार : ऑनलाइन टीम – दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो (Saira banu) और दिलीप कुमार (Dilip kumar News) को देखकर प्यार के असली मायने सामने आते हैं। इस जोड़ी को बॉलीवुड (Bollywood) में सदाबहार कपल के तौर पर देखा जाता था। हालांकि नियति के चलते आज ये दोनों लोग एक दूसरे से अलग हो गए। ‘ट्रेजेडी किंग’ (tragedy king) के नाम से मशहूर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का आज (7 जुलाई) को निधन हो गया। दिलीप कुमार (Dilip Kumar News) पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। हालांकि इस स्थिति में भी सायरा बानो ने उनका पुरजोर साथ दिया। सिर्फ उनका साथ ही नहीं दिया, बल्कि इस रिश्ते में प्यार और स्नेह को अंत तक बनाए रखने की भी कोशिश की। सायरा बानो (Saira banu) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के बीच प्यार और रिश्ते को लेकर सोशल मीडिया (Social media) पर खूब चर्चा हो रही है। कहा जाता है कि इन दोनों ने जीवन में हमेशा एक कमी महसूस की है।

सायरा बानो (Saira banu) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को हमेशा एक कमी खलती रही और वो है बच्चे की । ये तो सभी जानते हैं कि दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो की कोई संतान नहीं थी। लेकिन इसके पीछे की वजह बहुत कम लोग जानते हैं। इस बारे में दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने अपनी आत्मकथा ‘द सब्सटेंस एंड द शैडो’ में लिखा है।

सायरा 1972 में पहली बार गर्भवती हुई थीं। आठ महीने की गर्भावस्था के दौरान,  उन्हे हाई ब्लड प्रेशर की समस्या हो गई। उस समय उनके गर्भ में पल रहे शिशु का विकास लगभग पूरा हो चुका था। लेकिन बच्चे को बचाने के लिए सर्जरी संभव नहीं थी। इसलिए दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई। इस घटना के बाद सायरा बानो कभी मां नहीं बन पाईं।

 

दिलीप कुमार-सायरा बानो की प्रेम कहानी

 

60 के दशक के कॉमेडियन नसीम बानो (Naseem Banu) की बेटी सायरा ‘ऑन’  फिल्म में दिलीप कुमार के अभिनय से काफी प्रभावित हुईं।

दिलीप कुमार अपनी ब्लॉकबस्टर ‘मुगल-ए-आजम’ के प्रीमियर के दौरान नदारद थे। इसलिए उनकी अनुपस्थिति सायरा के लिए एक अच्छा शगुन थी।

सायरा बानो (Saira banu) आखिरकार एक इंटरव्यू के दौरान दिलीप कुमार (Dilip Kumar) से मिलीं।

उस वक्त दिलीप कुमार ने कहा था कि सायरा एक खूबसूरत लड़की है।

सायरा ने मन ही मन सोच लिया कि वह दिलीप कुमार से शादी करेगी।

 

 

 

 

 

 

Yavatmal |  यवतमाल में संदिग्ध आरोपी की पुलिस मारपीट के दौरान मौत, गुस्साई भीड़ ने पुलिस थाने पर किया हमला

 

Rape News | शादी का झांसा देकर 27 वर्षीय युवती के साथ बलात्कार ; पुलिसकर्मी को लोणी कालभोर पुलिस ने गिरफ्तार किया

 

 

You might also like

Comments are closed.