Devendra Fadnavis | शरद पवार के इस बयान पर फडणवीस ने साधा निशाना, कहा – जिन्हें कोई समझ नहीं है ऐसे लोग……. 

मुंबई (Mumbai News) : Devendra Fadnavis | देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों (petrol-diesel price) को लेकर विरोधियों ने केंद्र सरकार (Central Government) के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था।  लेकिन दिवाली से पहले ही केन्द्र सरकार ने ईंधन की कीमत में कटौती कर नागरिकों को कुछ हद तक राहत दी है। केंद्र सरकार के इस निर्णय के बाद देश के कई राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती की है।  लेकिन महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने अभी तक कीमत में कमी नहीं की है।  इस पर राष्ट्रवादी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से सवाल किया गया है कि इसे लेकर सरकार कब निर्णय लेगी ? इस पर शरद पवार ने केंद्र के पाले में बॉल डाल दिया है।  इस पर विरोधी पक्षनेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शरद पवार की भूमिका पर निशाना साधा है।  देवेंद्र फडणवीस दवारा निशाना साधे जाने के बाद ऐन दिवाली पर आरोप-प्रत्यारोप का पटाखा छूटना शुरू हो  गया है।

 

क्या कहा शरद पवार ने

शरद  पवार (Sharad Pawar) ने बारामती में मीडिया से बात की।   इस मौके पर उन्होंने  जीएसटी  के मुद्दे पर केंद्र सरकार (Central Government) पर  निशाना साधा।   इस मौके पर उनसे सवाल किया गया कि  केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमत (petrol-diesel price) कम की है क्या इससे राज्य के लोगों को कुछ राहत मिल सकती है ? इस पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार (State Governmnet) निश्चित रूप से राहत देगी।  लेकिन केंद्र सरकार को  राज्य की  जीएसटी देनी है वह  जल्द दे।  तब लोगों को इस तरह की मदद दी जाएगी।

फडणवीस ने साधा निशाना

इसे लेकर विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से जब सवाल किया गया तो उन्होंने शरद पवार के बयान को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि   मैं इसे दुर्भाग्य मानता हूं कि जिन्हें कोई समझ नहीं है ऐसे लोग इस पर बोल रहे है।  जीएसटी की रकम मिल रही है।  पिछले वर्ष मिली, इस वर्ष भी मिलेगी।  वह कहा जा रहा है।  लेकिन केंद्र ने 5 रुपए टैक्स कम (Tax reduction) किये है तो   अपने आप 7 रुपए टैक्स कम हो जाता है।  हमारा मानना है कि 10 से 12 रुपए करे।

 

You might also like

Comments are closed.