महाराष्ट्र में BJP विधायक से 5 करोड़ फिरौती की मांग!

दर्यापूर : ऑनलाइन टीम – अकोट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक प्रकाश भारसाकळे से एक सीलबंद पत्र के जरिए 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई है। दर्यापूर में विधायक के आवास पर पत्र प्राप्त हुआ। जिसके बाद दर्यापूर पुलिस में शिकायत दर्ज की गई। फिरौती मांगने वालों ने रकम नहीं देने पर उनके बेटे और परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। इस लेटर ने दर्यापूर और अकोट निर्वाचन क्षेत्रों में राजनीतिक उथल-पुथल मचा दी है।

पत्र हिंदी में है। जिसमें कहा गया है कि अगर फिरौती का भुगतान नहीं किया जाता है, तो विधायकों और उनके परिवारों को गोली मार या एक्सीडेंट कर मार दिया जाएगा। साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर इसके बारे पुलिस या किसी और को बताया गया तो नुकसान भोगने के लिए तैयार रहे।

पत्र में 28 फरवरी तक 5 करोड़ रुपये की फिरौती देने की धमकी दी गई है। भाजपा विधायक प्रकाश दर्यापूर के निवासी हैं। उनकी पत्नी नगराध्यक्ष, बेटा विजय भारसाकळे जिनिंग-प्रेसिंग के संचालक है। 20 फरवरी को शिवाजीनगर स्थित उनके आवास पर डाक से फिरौती मांगने का पत्र मिला। विधायकों को इस बारे में सूचित करने के बाद निजी सहायक  सुधाकर हातेकर ने 21 फरवरी को दर्यापूर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। भारसाकळे परिवार को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की गई है। इस बीच, विधायक प्रकाश 28 फरवरी को शुरू होने वाले राज्य के बजट सत्र के लिए 28 फरवरी को मुंबई के लिए रवाना हो गए।

विधायक भारसाकळे को फिरौती मांगने वाले पत्र में यह उल्लेख है कि इस पत्र को भेजने वाले कुल 40 लोग थे। 28 फरवरी को दर्यापूर में राशि प्राप्त होनी चाहिए। उसके बाद हम बिहार के लिए रवाना हो जाएंगे। इसमें यह भी कहा गया है कि अगर हम में से कोई पकड़ा गया तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा। पत्र को दर्यापूर पुलिस ने पूछताछ के लिए जब्त कर लिया है। यह मामला जांच के अधीन है। जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। विधायकों के परिवारों को पुलिस बल द्वारा सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

You might also like

Comments are closed.