काला जादू के नाम पर ठगनेवाले पर सायबर सेल ने कसा शिकंजा

पुणे: समाचार ऑनलाइन – पुणे पुलिस की साइबर सेल की पुलिस टीम ने सोशल मीडिया पर काला जादू के नाम पर एक महिला से 1.6 लाख रुपए ठगने के मामले में श्रीगंगानगर एसएसबी रोड के शुभम सेतिया को गिरफ्तार को शनिवार को गिरफ्तार कर ले गई। पुलिस को युवक पर देश में करीब 30-4 लोगों को ठगने का अंदेशा है। उसके खिलाफ कोंढवा, पुणे निवासी एक महिला ने साइबर क्राइम सेल पुणे में शिकायत दर्ज कराई है।
Loading...
पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला था, जिसमें खुद को ज्योतिषि बताते हुए समस्याओं से निजात दिलाने की बात बताई। इस पर महिला ने उससे संपर्क किया और अपनी समस्या बताई। इस पर आरोपी ने बताया कि उस पर काले जादू का असर है और इससे निजात पाने के लिए अनुष्ठान करने होंगे। आरोपी शुभम सेतिया धीरे-धीरे करके महिला से 1.6 लाख रुपए ले लिए लेकिन महिला को समस्या से कोई निजात नहीं मिली। इस पर उसे ठगा जाना महसूस हुआ। जिसकी रिपोर्ट दर्ज कराई।
पुणे साइबर क्राइम सेल के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक  जयराम पाइगुडे व सहायक निरीक्षक रविन्द्र गिरी ने अपराध में इस्तेमाल फोन नंबर और ऑनलाइन भुगतान की जांच शुरू की। शनिवार को पुणे साइबर क्राइम सेल के अधिकारी यहां पहुंच गए और जवाहनगर थाना प्रभारी से संपर्क किया। स्थानीय पुलिस की मदद से पुणे पुलिस के अधिकारी एसएसबी रोड निवासी शुभम सेतिया को गिरफ्तार कर ले गई। पुलिस ने उससे 1.6 लाख रुपए व दो मोबाइल भी जब्त किए। आरोपी की ओर से इस संबंध में देश में करीब 30-40 लोगों के साथ ठगी करना स्वीकार किया है। आरोपी ने पहले कॉल सेंटर में काम किया था, यह भी जांच में सामने आया है।
You might also like

Comments are closed.