उत्सुकता बढ़ी…आ रहा है दुनिया का पहला 4G ऑन-स्क्रीन फोन, स्क्रीन में ही छिपा होगा कैमरा

नई दिल्ली. ऑनलाइन टीम : स्मार्टफोन ने जिंदगी आसान कर दी है, इसलिए इसके चाहने वाले मुरीद हैं। कंपनियां भी लोगों के इस बदले अंदाज का तहेदिल से स्वागत करती है। रोज नए शोध होते रहते हैं। इसी क्रम में एक और नया स्मार्टफोन आ रहा है, इसमें खास कैमरा होगा। इस फोन का फ्रंट कैमरा, इसकी स्क्रीन में ही छिपा होगा। इस जानकारी के साथ ही लोगों की उत्सुकता बढ़ गई है। अभी तक कैमरा सामने दिखता था, लेकिन अब यह खुफिया कैमरे के अंदाज में काम करेगा।

ZTE दुनिया की पहली कंपनी है, जिसने इस टेक्नोलॉजी का कमर्शियली इस्तेमाल करके बड़ी संख्या में मोबाइल प्रॉडक्शन किया है। कंपनी ने अपने स्मार्टफोन ZTE Axon 20 5G में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। रिपोर्ट से पता चला है कि कंपनी जल्द ही इस फोन का 4G वर्जन ला रही है। फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप होगा। फोन के पीछे 4 कैमरे होंगे। फोन के बैक में 64 मेगापिक्सल का AI मेन कैमरा होगा। इसके अलावा, फोन के पीछे 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है।

फ्रंट कैमरा और साउंड यूनिट, स्क्रीन के नीचे छिपी होगी। फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।  यह स्मार्टफोन 8GB तक की रैम और 256GB तक के स्टोरेज के साथ आ सकता है।

हालिया रिपोर्ट्स से पता लगता है कि ZTE Axon 20 4G स्मार्टफोन 8-कोर 4G प्लैटफॉर्म के साथ आ रहा है। यह स्मार्टफोन Huben T618 प्रोसेसर के साथ आ सकता है।  ZTE Axon 20 4G स्मार्टफोन में 6.92 इंच की बड़ी OLED स्क्रीन होगी। इसका रेजॉलूशन 2460X1080 पिक्सेल और ऑस्पेक्ट रेशियो 20.5:9 होगा। यह स्मार्टफोन ड्यूल सिम वाला होगा।

You might also like

Comments are closed.