Crime News | शॉकिंग! नासिक में पिछले 1 साल में 419 लोगों ने की आत्महत्या

नासिक : Crime News | नासिक में जनवरी से दिसंबर 2021 के दौरान 419 लोगों ने आत्महत्या (suicide) की है। इसका खुलासा पुलिस रिकॉर्ड से हुआ है। इसमें 12 से 81 उम्र के लोग शामिल (Crime News) हैं। आत्महत्या का कारण बेरोजगारी (unemployment) , आर्थिक-पारिवारिक-स्वास्थ्य समस्या, निराशा जैसे मुख्य कारण हैं। सबसे ज्यादा आत्महत्या फांसी लगाकर की गई है।

जिंदगी की राह में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, कई लोग इसका डटकर सामना करते हैं तो कुछ थक हार कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर लेते हैं। निराशा के भंवर में डूबकर पिछले 1 साल में 419 लोगों ने आत्महत्या कर ली। सबसे चौंकानेवाली बात यह है कि 12 से 18 वर्ष के 30 नाबालिग बच्चों ने आत्महत्या की है। वहीं 60 से 82 वर्ष के बीच के 25 वरिष्ठ नागरिक ने अपनी जीवनलीला समाप्त की है।

आत्महत्या करनेवालों में 211 पुरुष व 69 महिलाओं ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। वहीं 59 पुरुष व 25 महिलाओं ने जहर खाकर आत्महत्या की है। इसमें 6 लोगों ने सैनिटाइजर का सेवन कर, एक ने रॉकेल पीकर आत्महत्या की है। इसके साथ ही 25 पुरुषों ने रेलवे के सामने कूद कर जान दे दी। बाकी के 30 लोगों ने पानी में कूद कर, ऊंचाई से कूद कर और आग लगा कर आत्महत्या की है।

शहर में हुई दो घटनाओं में अभिभावक ने खुद आत्महत्या करने से पहले बच्चों की जान ले ली। इस घटना के बाद शोक व्यक्त किया गया। कई मामलों में आत्महत्या का कारण सामने नहीं आया है। कुछ घटनाओं में आत्महत्या के लिए प्रवृत्त करनेवालों पर मामला दर्ज नहीं किया गया है। कुछ घटनाओं में आत्महत्या करनेवालों की पहचान नहीं हो पाई।

 

Nana Patekar | नाना पाटेकर ने की अजित पवार की भूरि-भूरि प्रशंसा ; नाना ने क्या कहा…

Nana Patekar | ‘मैंने भी गोडसे का रोल किया है, हर बात के लिए हंगामा न करें…’; अमोल कोल्हे मामले पर नाना की प्रतिक्रिया

Dinkar Raikar Passes Away | वरिष्ठ पत्रकार दिनकर रायकर का निधन; DTP ऑपरेटर से समूह संपादक तक का सफर किया तय

 

You might also like

Comments are closed.