Coronavirus Update in Maharashtra | राहत ! महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट; मुंबई में रिकवरी रेट भी बढ़ा

मुंबई कोरोना रिकवरी रेट में बढ़ोतरी

मुंबई (Mumbai News) : महाराष्ट्र (Coronavirus Update in Maharashtra) में कोरोना मामलों की संख्या (Corona Cases in Maharashtra) में कमी आ रही है। पिछले 24 घंटों में राज्य में 4,505 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 68 की मौत (Death) हुई है। इसके विपरीत रविवार को 5,508 नए मरीज सामने आए थे, जबकि 151 मरीजों की मौत हुई। मुंबई (Mumbai) में सोमवार को 218 नए मरीज (Mumbai Corona Update) मिले और तीन की मौत (Coronavirus Update in Maharashtra) हो गई। रविवार को 332 नए मरीज और 5 मौत हुई।

 

बीएमसी (BMC) के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को मुंबई में 218 नए कोरोना केस मिले। तो, अप्रैल के बाद से एक दिन में मरने वालों की संख्या सबसे कम है और इस महीने में दूसरी बार तीन पर है। उन्होंने कहा कि सोमवार को 372 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। तब से, मुंबई (Mumbai) में ठीक हुए कोरोना मरीजों की संख्या (Recovered Corona Patients) बढ़कर 7,15,389 हो गई है। मुंबई में औसत रिकवरी रेट 97 फीसदी (Mumbai Recovery Rate)  है। उन्होंने कहा कि इस महीने की शुरुआत में सोमवार से तीसरी बार एक दिन में 300 से कम मरीज सामने आए हैं।

 

अधिकारी ने कहा कि कोरोना की जांच (corona test) के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं और मुंबई में अब तक 84,39,521 नमूनों की जांच की जा चुकी है। 2 से 8 अगस्त के बीच कोरोना मरीज (corona patient) की ग्रोथ 0.04 फीसदी रही। अधिकारी ने कहा कि झुग्गी-झोपड़ियों और चॉल जैसी जगहों पर नियंत्रण क्षेत्रों की संख्या घटाकर एक कर दी गई है। अतः सीलबंद भवनों की संख्या 45 है। मुंबई में 4 अप्रैल को सबसे ज्यादा 11,163 मरीज और 1 फरवरी को सबसे कम 328 मरीज सामने आए। तो, सबसे ज्यादा 90 मौतें 1 मई को हुईं।

 

सरकारी सूत्रों ने बताया कि जिन जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है और सकारात्मकता दर कम है, वहां लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों में ढील देने की योजना है।

इसके उलट जिन जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है, वहां नियम वही रहेंगे।

 

 

Mumbai High Court | महाराष्ट्र के अवैध निर्माणों पर कार्रवाई स्थगित – HC

Pune News | जहरीली दवाई छिड़कने से 5 टन मछलियों की मौत

 

 

 

 

You might also like

Comments are closed.