Coronavirus Restrictions Removed Soon In Maharashtra | राज्य में सभी प्रतिबंध हटेंगे; आपदा प्रबंधन की बैठक में फैसला

मुंबई : राज्य (Coronavirus Restrictions Removed Soon In Maharashtra) में कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona Infected Patient) की संख्या कम हो रही है। संक्रमण की रफ्तार कम हो गई है। इसलिए शुक्रवार को आपदा प्रबंधन विभाग (Disaster Management Department) की बैठक हुई। इस बैठक में राज्य से सभी प्रतिबंध (Restrictions) हटाने का फैसला लिया गया है। इस बीच इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) लेंगे, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनकी मान्यता के बाद ही आदेश (Coronavirus Restrictions Removed Soon In Maharashtra) जारी किया जाएगा।

 

आपदा प्रबंधन समिति की बैठक मुख्य सचिव देबाशीष चक्रवर्ती (Debashish Chakraborty) की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी। राज्य में प्रतिबंध (Coronavirus Restrictions Removed Soon In Maharashtra) हटाते समय संबंधित जिले के आपदा प्रबंधन समिति  की स्थानीय परिस्थिति को देखकर फैसला लेने का अधिकार दिया जाता है, सूत्रों की ओर से यह जानकारी भी दी गई है।

 

स्थानीय स्तर पर कोरोना की परिस्थिति कैसी है, इस पर जिला समिति प्रतिबंध को लेकर फैसला लेगी। अभी होटल (Hotel), सिनेमा हॉल (Cinema Hall), जिम (Gym), स्पा (Spa) आदि जगहों पर 50 प्रतिशत की उपस्थिति सीमित है। उसे पूरी तरह से हटाए जाने की संभावना है। साथ ही शादी में 200 लोगों की उपस्थिति की सीमा लगाई गई है, इसमें भी ढील देने या पूरी तरह से खत्म किया जाएगा। इस पर टास्क फोर्स (Task Force) और मुख्यमंत्री की चर्चा होने के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

 

 

 

IPS Rashmi Shukla | पुणे की पूर्व पुलिस आयुक्त रश्मि शुक्ला के खिलाफ बंडगार्डन पुलिस थाने में मामला दर्ज

Pune Crime | विश्रांतवाडी में खुलेआम चल रहे जुआ अड्डे पर पुलिस उपायुक्त के विशेष दस्ते का छापा

You might also like

Comments are closed.