Coronavirus | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्धव ठाकरे समेत 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को दी ‘यह’ सलाह

कोरोना वायरस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की अहम बैठक

नई दिल्ली (New Delhi) : देश के कुछ राज्यों में कोरोना (Coronavirus) मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से केंद्र सरकार (Central Government) की चिंता कायम है। इसलिए आज इस मुद्दे पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक अहम बैठक की। प्रधानमंत्री ने उन छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जहां कोरोना का प्रसार (Coronavirus) अधिक है। इनमें महाराष्ट्र (Maharashtra), तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल और ओडिशा के मुख्यमंत्री शामिल थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री (CM) को अहम सलाह दी।

 

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि देश में कुल कोरोना मरीजों और मौतों का 80 फीसदी अकेले इसी राज्य में हुआ है। इसलिए तुरंत उचित कदम उठाना जरूरी है। इमरजेंसी रिस्पांस पैकेज (Emergency response package) के लिए 23,000 करोड़ रुपये की निधि निर्धारित की गई है। इसका उपयोग स्वास्थ्य सेवाओं में किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री ने यह भी सलाह दी कि ग्रामीण क्षेत्रों पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए।

 

सभी बच्चों की सुरक्षा की जानी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा है कि राज्य के अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ानी होगी और स्वास्थ्य व्यवस्था (Health system) को इस पर ध्यान देने की जरूरत है

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि राज्यों को अपना डेटा पारदर्शी तरीके से सार्वजनिक करना चाहिए। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने सभी छह राज्यों को किसी भी हाल में तीसरी लहर से बचने का कड़ा निर्देश दिया।

 

विशेषज्ञों ने साफ किया है कि अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो बेहद गंभीर स्थिति पैदा हो सकती है। प्रधानमंत्री ने उन देशों का भी उदाहरण दिया, जिनकी स्थिति कोरोना के कारण गंभीर होती जा रही है।

 

 

Ajit Pawar | पुणे में कोरोना प्रतिबंध जस के तस, अजित पवार ने दी जानकारी

Maharashtra SSC Result | 10वीं का रिजल्ट घोषित, कोंकण विभाग ने मारी बाजी; इस बार भी लड़कों से आगे लड़कियां

 

You might also like

Comments are closed.