Coronavirus Live Updates : अमेरिका में तेजी से फ़ैल रहा है जानलेवा कोरोना वायरस, 11 मामलें सामने आए, चीन में 361 लोगों की मौत

नई दिल्ली: समाचार ऑनलाइन- पूरी दुनिया में कोरोना वायरस बड़ी तेजी से अपने पैर पसार रहा है. दुनिया के करीब 20 से अधिक देशों में इस खतरनाक वायरस ने अपने पैर पसार दिए हैं. वहीं चीन में इसने महामारी की शक्ल ले ली है. चीन में अब तक 17,205 मामलें सामने आए हैं, जबकि लगभग 361 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच अमेरिका में कोरोना वायरस के 11 मामलों की पुष्टि हो गई है. इसके बाद से अमेरिकी स्वास्थ्य मंत्रालय सतर्क हो गया है. कैलिफोर्निया के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा इसकी पुष्टि की गई है.

मिली जानकारी के अनुसार सांता क्लारा काउंटी में 1 और सैन बेनिटो काउंटी में 2 नए पोजिटिव केस पाए गए हैं.

वहीं भारत की बात करें तो केरल से कोरोना वायरस से प्रभावित तीसरे व्यक्ति की पहचान हुई है. केरल के कासरगोड में इसका तीसरा संक्रमित मरीज पाया गया है.

बता दें कि चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग द्वारा सोमवार को जानकारी दी गई है कि, 2 फरवरी को देश भर में कोरोनोवायरस के 2,829 नए मामले सामने आए हैं.

वहीं  विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चीन से फैले कोरोना वायरस से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी और सलाह अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की है। WHO ने स्पष्ट किया है कि कथित वायरस एंटीबायोटिक्स से इलाज नहीं हो सकता. क्योंकि एंटीबायोटिक्स बैक्टीरिया  से निपटने में सक्षम होते हैं, वायरस से नहीं। साथ ही यह भी कहा है कि वर्तमान में इस वायरस की रोकथाम के लिए कोई उपचार उपलब्ध नहीं है.

इस बीच थायलैंड से एक राहतभरी खबर आ रही है. थायलैंड सरकार ने दावा किया है हमारे डॉक्टर्स ने HIV की दवाई के इस्तेमाल से इस जानलेवा वायरस को मात देने वाली दवाई इजात कर ली है.

You might also like

Comments are closed.